-प्रकोष्ठ बूथ स्तर पर 10-10 कार्यकर्ताओं को तैयार करेंगे

DEHRADUN: मिशन ख्0क्7 को लेकर कांग्रेस ने कमर कसनी शुरू कर दी है। सोमवार को कांग्रेस मनरेगा प्रकोष्ठ की बैठक में पीसीसी चीफ किशोर ने कहा कि सभी प्रकोष्ठ संगठन की रीढ़ हैं। इसलिए प्रकोष्ठों को बूथ स्तर पर क्0-क्0 कार्यकर्ताओं को खड़ा करने का काम करना है। इसके अलावा प्रकोष्ठों के जिम्मे बूथ लेवल तक सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का प्रचार एवं प्रसार भी करना है। उन्होंने ख्0क्7 मिशन के लिए सभी को जुट जाने का आह्वान किया।

भाजपा की असलीयत जनता के बीच पहुंचाएं

प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर हुई बैठक में किशोर ने प्रकोष्ठों को निर्देश दिए भाजपा के करतूतों को भी जनता तक पहुंचाना होगा। किशोर उपाध्याय ने कहा कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना की नींव डाली थी, जिसका लक्ष्य ग्राम स्तर पर ही लोगों को रोजगार उपलब्ध कराना था। लेकिन मोदी सरकार ने योजना के बजट में कटौती कर इस योजना को समाप्त करने का प्रयास किया है। कहा, मनरेगा दुनिया की सबसे बेहतरीन रोजगार गारंटी स्कीम है। जिससे देश के करोड़ों बेरोजगार हाथों को रोजगार मिला है। बैठक का संचालन प्रदेश कांग्रेस मनरेगा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष देवीदत्त कुनियाल ने किया। इस मौके पर उपाध्यक्ष जोत सिंह बिष्ट, सूर्यकांत धस्माना, विजय सारस्वत, मुख्य प्रवक्ता एमडी जोशी, राजेन्द्र शाह, अमरजीत सिंह, ताहिर अली व सुभाश रावत आदि मौजूद रहे।

हर महीने हाेगी बैठक

पीसीसी चीफ बोले, हर महीने प्रदेश के अलग-अलग स्थानों पर मासिक बैठकों का आयोजन होगा। जिनके जरिए केंद्र की जनविरोधी नीतियों को जनता के बीच ले जाया जाएगा। वहीं, मनरेगा जैसी महत्वपूर्ण योजनाओं का लाभ भी जनता को बताया जाएगा।

छह प्रस्ताव पारित हुए

-मनरेगा के श्रमिकों को क्भ्0 दिन रोजगार दिया जाए।

-मनरेगा के तहत कृषि सुरक्षा चौकीदारों की नियुक्ति का अधिकार ग्राम पंचायत को मिले।

-मनरेगा जॉब कार्ड के मजदूरों का बीमा हो।

-भ्0 प्रतिशत तक ग्राम पंचायत की आवश्यकतानुसार कार्य स्वीकृत हो

-मनरेगा में व्यक्तिगत कृषि व पशुपालन, उद्यान जड़ी-बूटी उद्योग को प्रोत्साहन मिले।

फोटो ग्रुप में है.कांग्रेस नाम से।