ताज में घुसे कांग्रेसी, राफेल डील पर हंगामा

- - राफेल डील मामले में कांग्रेसियों ने ताज में किया प्रदर्शन

- चौकीदार ही चोर के लगाए नारे

- 12 के खिलाफ मामला दर्ज

आगरा। सुरक्षा व्यवस्था को धता बताकर सोमवार को कांग्रेसियों ने ताजमहल के अंदर जमकर प्रदर्शन किया। हाथों में बैनर लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ राफेल डील मुद्दे पर हंगामा किया। चौकीदार ही चोर के नारे लगाए गए। वहां तैनात सुरक्षा एजेंसियों के हाथ-पैर फूल गए। सीआईएसएफ के चीफ कमांडेट ब्रजभूषण सिंह की तहरीर 12 लोगों के खिलाफ धारा 188 में मुकदमा पंजीकृत कराया है। अभी विवेचना में जो भी नाम आएंगे, तफ्तीश में और धारा बढ़ाई जाएगी। बताया जाता है कि कांग्रेसियों का यह प्रदर्शन बलिया के एमएलसी बबलू सिंह के नेतृत्व में किया गया।

कब- कब हुई सुरक्षा भंग

आए दिन ताज की सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान लग रहे हैं। विगत महीने एडीजी सुरक्षा विजय कुमार ने ताज की सुरक्षा को लेकर मीटिंग की थी। इसमें सभी सुरक्षा बिन्दुओं पर सुरक्षा अधिकारियों से मंथन किया गया। ताज की सुरक्षा की तीन अलग-अलग लेयर बनी हुई हैं। इसमें सीआईएसएफ, लोकल पुलिस, पीएसी, स्वाट टीम, एएसआई आदि जांच करती हैं। इसके बाद ही टूरिस्ट को अन्दर प्रवेश दिया जाता है। सभी टूरिस्ट से उनका पर्स तक जमा करा लिया जाता है। कुछ भी आपत्तिजनक वस्तु को अन्दर नहीं ले जाया सकता है। इसके बावजूद भी कांग्रेसी पोस्टर्स लेकर अन्दर प्रवेश कर गए और सुरक्षा एजेंसियों को इसकी भनक तक नहीं लगी।

सीआईएसएफ कमांडेंट की तहरीर पर मामले में प्रतिबंधित क्षेत्र में नारेबाजी का मुकदमा दर्ज किया गया है। 10 से 12 लोगों को नामजद किया है।

विनोद कुमार पायल, इंस्पेक्टर थाना ताजगंज