-कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने RSS पर बोला हमला

-कहा, बड़ी सभाओं की बजाय लोगों के दरवाजे पर जा रहे हैं हम

-चंदौली रवाना हुई '27 साल यूपी बेहाल' यात्रा

VARANASI

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बाद प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने आरएसएस पर हमला बोला। उन्होंने महात्मा गांधी की हत्या में आरएसएस का हाथ होने केकांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बयान का राजबब्बर ने समर्थन किया। बनारस में '27 साल यूपी बेहाल' यात्रा के साथ पहुंचे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने रविवार को लहुराबीर स्थित एक होटल में मीडिया से बातचीत में सवाल किया कि हे राम कह कर गोली मारने वाला हिंदू या हे राम कह कर गोली खाने वाला हिंदू है। उन्होंने राहुल के बयान को सही ठहराया। कहा कि पार्टी सोनिया गांधी और राहुल गांधी के आंदोलन को आगे बढ़ाने में जुटी है। कहा कि यूपी में हम बड़ी सभाओं की बजाय लोगों के दरवाजे तक जा रहे हैं। किसानों, दलितों, मजदूरों और मजलूमों की बात सुन रहे हैं।

यात्रा के बाद कैंडीडेट

कब तक कैंडीडेट की लिस्ट घोषित होगी के सवाल पर राज्य सभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने कहा कि यात्रा के दौरान हम दावेदारों के दावे का भी पता लगा रहे हैं। यात्रा समाप्ति के बाद कैंडीडेट्स की घोषणा शुरू हो जाएगी। गठबंधन के सवाल पर कहा कि हम किसी से गठबंधन नहीं करने जा रहे। अलबत्ता कुछ जाति आधारित दल कांग्रेस से गठबंधन के लिए बराबर संपर्क कर रहे हैं। प्रमोद तिवारी ने कहा कि सबसे पहले यूपी में मैंने ही पूर्वाचल और बुंदेलखंड राज्य के गठन का प्रस्ताव रखा था। पार्टी आज भी पूवरंचल व बुंदेलखंड राज्य का समर्थन करती है।

पीएम ने दिया जनता को धोखा

कांग्रेस नेताओं ने पीएम नरेंद्र मोदी पर जनता को धोखा देने का आरोप लगाया। बनारस का जिक्र करते हुए कहा कि काशी को क्योटो बनाने वालों ने बनारस को गर्त में पहुंचा दिया। इसी तरह से देश के युवाओं, बेरोजगारों, मजदूरों, किसानों से बड़े-बड़े वादे करने वालों ने इन्हें महज धोखा दिया। सब्जबाग दिखा कर वोट लिया और अब पब्लिक का शोषण कर रहे हैं।

-----------------------

प्रदेश अध्यक्ष ने दिए कार्यकर्ताओं को संकेत

VARANASI

कांग्रेस की 'ख्7 साल, यूपी बेहाल' यात्रा सिर्फ पुराना जनाधार तलाशने व पार्टी के प्रति लोगों में जागरुकता लाने की कवायद मात्र नहीं है। हकीकत यह भी है कि इस यात्रा के बहाने आगामी विधान सभा चुनाव में दावेदारी करने वाले कार्यकर्ताओं की परीक्षा भी चल रही है। स्वागत प्वाइंटों से लेकर यात्रा के प्रति संबंधित दावेदारों व समर्थकों का समर्पण, प्रयास व परिणाम देखते हुए मा‌र्क्स दिया जा रहा है और रिपोर्ट बन रही है। इस रिपोर्ट के बाबत प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने भी कार्यकर्ताओं को संकेत दिए हैं। रविवार को यात्रा के चंदौली रवाना होने के दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं की सराहना की। कहा कि जमकर स्वागत हो रहा है। कांग्रेस को पुराना जनाधार समझो मिल गया है। उन्होंने सचेत करते हुए कहा कि यात्रा का जोश इसी प्रकार बना रहे। इसकी सबसे बड़ी जिम्मेदारी उनकी है जो आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी की ओर से दावेदारी कर रहे हैं। यात्रा के दौरान उनकी रिपोर्ट तैयार हो रही है। जिलाध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा ने बताया कि सुबह क्क् बजे चंदौली के लिए यात्रा रवाना हुई। चौकाघाट से लेकर बनारस की सीमा पड़ाव तक जोरदार स्वागत किया गया। एमएलए अजय राय ने यात्रा को सफल बताते हुए भरोसा दिया कि बनारस में होने वाली आगामी यात्राएं भी ऐतिहासिक होंगी। स्वागत करने वालों में डॉ। प्रमोद पांडेय, रईस अहमद, सीताराम केसरी, संजय चौबे, डॉ। जितेंद्र लाल श्रीवास्तव, राजेंद्र मिश्र, शैलेंद्र सिंह, महेश सिंह, चद्रंकिशोर सिंह, पंकज चौबे, राकेश सिंह, शिवनारायण पांडेय, प्रेमनाथ मिश्र, नित्यानंद पांडेय, प्रभात वर्मा, जेपी तिवारी, दुर्गा प्रसाद गुप्त, डॉ। काजी मोहम्मद शाहिद, राम सुधार मिश्र आदि मौजूद रहे।