- ईद मिलन समारोह के बहाने पार्टी की ताकत को परखेंगे

mitendra.gupta@inext.co.in

Meerut । उत्तर प्रदेश के प्रभारी और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाब नबी आजाद शनिवार को मेरठ की सियासी जमीन भांपने के लिए आ रहे हैं। ईद मिलन समारोह के बहाने वह मेरठ में पार्टी के ताकत को परखेंगे।

मिशन 2017 का मेरठ से आगाज

गुलाब नबी आजाद को यूपी का प्रभारी बनाया गया है। उनकी मेरठ में ईद मिलन समारोह के बहाने पहली सभा होगी। या यूं कहें कि विधानसभा चुनाव मिशन 2017 का आगाज मेरठ की क्रांतिकारी धरती से करने गुलाब नबी आ रहे हैं।

जनाधार पाने की कोशिश

कांग्रेस मेरठ ही नहीं, यूपी में भी अपना खोया हुआ जनाधार पाने के लिए करीब तीन दशक से प्रयासरत है। बावजूद इसके कांग्रेस को निराशा ही हाथ लग रही है। लेकिन इस बार कांग्रेस उसको हासिल करने के लिए हर संभव कोशिश करने में जुटी है। यही कारण है कि कांग्रेस से यूपी चुनाव के लिए प्रशांत किशोर को हॉयर किया है।

32 साल पहले जीती थी कांग्रेस

विधानसभा चुनाव में 32 साल पहले कांग्रेस का विधायक मेरठ में जीते थे। सन 84 में मेरठ शहर विधान सभा सीट से राजेंद्र शर्मा, हस्तिनापुर से हरशरण सिंह जाटव चुनाव जीते थे। उसके बाद से कांग्रेस विधानसभा चुनाव मेरठ में जीतने के लिए संघर्षरत है। मोहसिना किदवई के बाद 2004 में कांग्रेस से अवतार सिंह भड़ाना लोकसभा का चुनाव जीते थे।

पटेल मंडप में होगा कार्यक्रम

ईद मिलन समारोह का आयोजन शनिवार को पटेल मंडप में होगा। जिसमें राष्ट्रीय महामंत्री मुकुल वासनिक, राष्ट्रीय मंत्री जुबैर खान, प्रकाश जोशी, नसीब सिंह, नसीब पठान, दीपक कुमार और नगमा सहित अनेक कांग्रेसी मौजूद रहेंगे।