- कनेक्टिविटी फेल रहने से पूरे दिन बैंक के कामकाज रहे ठप

- मायूस होकर लौटे कस्टमर, स्टूडेंट्स नहीं जमा कर सके चालान फार्म

>BAREILLY:

चौपुला एक्सचेंज पर आग लगने के कारण ध्वस्त हुई बीएसएनएल कनेक्टिविटी के चलते मंडे को बैंक खुले तो लेकिन वर्क नहीं हुआ। सुबह से लेकर बैंक बंद होने तक सिर्फ यही होता रहा कि कस्टमर आए लेकिन उनका वर्क नहीं हुआ। किसी को रुपए जमा करने तो किसी को निकालने थे। कनेक्टिविटी फेल होने से उन्हें मायूस होकर लौटना पड़ा। अभी कनेि1क्टविटी

बैंकों का कामकाज प्रभावित

बता दें कि नौ सितंबर को बीएसएनएल के चौपुला स्थित एक्सचेंज शार्ट सर्किट से आग लगने के कारण मेन डिस्ट्रिब्यूशन फेम फुंक गया था। इसके चलते कनेक्टिविटी ध्वस्त हो गई थी। मेन डिस्ट्रिब्यूशन फेम की मरम्मत न होने के कारण मंडे को अयुब खां चौराहा, रामपुर गार्डेन, चौपुला, किला सहित अन्य क्षेत्रों के बैंकों में कामकाज प्रभावित रहे। दिक्कत यह है कि कनेक्टिविटी कब तक आएगी। यह भी स्पष्ट नहीं है।

कस्टमर रहे परेशान

सैटरडे और संडे को बैंक्स की बंदी थी। दो दिन की छुट्टी के बाद बैंक्स अपने समय पर खुले तो बैंकों में कस्टमर्स की भीड़ उमड़ पड़ी लेकिन कनेक्टिविटी के कारण कस्टमर्स को वापस लौटना पड़ा। यूनियन बैंक सात ब्रांच में से ही पांच ब्रांच में कामकाज हो सका। ऐसा हाल बाकी के बैंको का भी रहा। कस्टमर के अलावा स्टूडेंट्स को भी दिक्कत पेश आई। यूबीआई में इन दिनों आरयू का एडमिशन चालान फार्म जमा हो रहा है। बैंक में कामकाज न होने से एक भी स्टूडेंट्स का चालान नहीं जमा हो सका।

नहीं हो सका कोई काम

पूरे दिन बैंकों लेनदेन प्रभावित होने के साथ-साथ चेक क्लियरेंस भी नहीं हो सका। बैंकर्स की मानें तो आम दिनों के मुकाबले मंडे को सिर्फ पांच परसेंट वर्क हो सका। बैंकर्स कस्टमर को नो कनेक्टिविटी का हवाला देते-देते परेशान हो गए। बैंकों ने गेट पर 'नो कनेक्टिविटी इन ब्रांच डू टू बीएसएनएल' प्राब्लम्स का नोटिस भी चस्पा कर रखा था। बैंकों में कर्मचारी टाइम से पहुंचे तो लेकिन कनेक्टिविटी न होने से उनकी चांदी रही। कर्मचारियों को काम नहीं करना पड़ा।

छुट्टी के बाद बैंकों में वर्क लोड बढ़ जाता है, लेकिन मंडे को पूरे दिन कनेक्टिविटी फेल होने से बैंक का कोई काम नहीं हो सका।

फूल सिंह, ब्रांच मैनेजर

यूबीआई की अयूब खां स्थित ब्रांच में कैश जमा करने आया था। लेकिन, बैंक में नेटवर्क की प्रॉब्लम्स के कारण वापस लौटा दिया गया।

खुर्शीद, आजमनगर

कनेक्टिविटी फेल होने के कारण चालान फार्म नहीं जमा हो सका। कर्मचारियों ने बताया कि कनेक्टिविटी कब आएगी कुछ नहीं कहा जा सकता है।

कृष्णगोपाल, नेकपुर