-- चौकी इंचार्ज की निजी पिस्टल से चली गोली, दीवान के कमरे के पास ही रहते हैं चौकी इंचार्ज

-बाघपुर पुलिस चौकी का मामला, चौकी इंचार्ज की गैरमौजूदगी से चर्चा का बाजार गरम

KANPUR: सैटरडे की शाम कानपुर देहात की बाघपुर पुलिस चौकी में गोली लगने से दीवान की मौत हो गई। गोली दीवान की नाक के ठीक ऊपर माथे पर लगने से हत्या का भी संदेह जताया जा रहा है। गोली चौकी इंचार्ज की निजी पिस्टल से चली है। वहीं साथी सिपाही कुछ दिनों से उसके तनाव में होने व आत्महत्या करने की बात कह रहे हैं।

दो साथियों के साथ ड्यूटी पर थे

शिखवापुर, हरदोई निवासी दीवान सिपाही महेंद्र मेस के पास बने कमरे में रहते थे। पास में ही कुछ दूरी पर चौकी इंचार्ज रहते हैं। सैटरडे की शाम चौकी में दीवान महेंद्र, सिपाही इसरार अहमद और भारतेंदु मौजूद थे। तभी महेंद्र चौकी कार्यालय से उठकर अंदर गए थे। कुछ ही देर में अंदर से गोली चलने की आवाज आई। इस पर दोनों सिपाही भागते हुए कमरे में पहुंचे तो माथे पर गोली लगने से महेंद्र को लहूलुहान पड़ा देखकर सन्न रह गए। जीवित होने की संभावना पर उन्हें अस्पताल ले जाने का प्रयास किया, लेकिन उनकी मौत हो चुकी थी।

जांच के बाद पता चलेगी मौत की वजह

जानकारी होते ही शिवली कोतवाली से इंस्पेक्टर समेत फोर्स चौकी पर पहुंच गए। चौकी इंचार्ज की गैरमौजूदगी चर्चा का विषय रही। कानपुर देहात एसपी राधेश्याम ने बताया कि किन परिस्थिति में दीवान को गोली लगी है। यह सब जांच के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा।