- वाराणसी से समीक्षा बैठक में शामिल होने आ रहे थे लखनऊ
- हादसे में ड्राइवर की भी गई जान, जीएम की पत्नी गंभीर रूप से घायल
lucknow@inext.co.in
LUCKNOW : मोहनलालगंज में सोमवार दोपहर हुए भीषण सड़क हादसे में उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम के वाराणसी के जीएम सुधीर कुमार तायल (60) की मौत हो गई। वे राजधानी में आयोजित समीक्षा बैठक में शामिल होने के लिये आ रहे थे। हादसा इतना भयावह था कि कार के अगले हिस्से के परखच्चे उड़ गए और कार पर सवार ड्राइवर जयनारायण सिंह व उनकी पत्नी संगीता उसी में फंस गए। जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने उन्हें बाहर निकालकर सीएचसी पहुंचाया। जहां जीएम के साथ ड्राइवर को भी डॉक्टर्स ने मृत घोषित कर दिया। जबकि, संगीता की हालत नाजुक देख उन्हें ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया गया। हादसे की जानकारी मिलने पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने ट््वीट कर दुख जताते हुए इसे अपूर्णीय क्षति बताया है।

खड़े ट्रक में घुसी कार

बिजनौर के मूल निवासी सुधीर कुमार तायल इंदिरानगर के मानसनगर में पत्नी संगीता के साथ रहते थे। फिलवक्त वे यूपी राजकीय निर्माण निगम की वाराणसी यूनिट में जीएम के पद पर कार्यरत थे। सोमवार को लखनऊ में डिप्टी सीएम व विभागीय मंत्री केशव प्रसाद मौर्य की समीक्षा बैठक आयोजित थी। जिसमें शामिल होने के लिये वे वाराणसी से स्विफ्ट कार से लखनऊ आ रहे थे। उनके साथ पत्नी संगीता तायल भी थीं। कार को बस्ती निवासी जयनारायण सिंह (47) ड्राइव कर रहे थे। दोपहर करीब 12 बजे जब कार मोहनलालगंज के गौरा गांव पहुंची तभी लखनऊ-रायबरेली हाइवे पर रोड किनारे खड़ी ट्रक में पीछे से जा घुसी।

राहगीरों ने दी पुलिस को सूचना

टक्कर इतनी भीषण थी कि कार के अगले हिस्से के परखच्चे उड़ गए और सभी कार सवार उसी में फंस गए। राहगीरों ने हादसे की सूचना पुलिस को दी। जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने राहगीरों की मदद से तीनों घायलों को कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला और उन्हें मोहनलालगंज सीएचसी पहुंचाया। जहां डॉक्टर्स ने सुधीर कुमार तायल व ड्राइवर जयनारायण सिंह को मृत घोषित कर दिया। वहीं, गंभीर रूप से घायल संगीता को ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया।

5 दिन बाद होने वाले थे रिटायर

सीओ मोहनलालगंज राजकुमार शुक्ला के मुताबिक, हादसे की जानकारी मिलने पर सीएचसी मोहनलालगंज पहुंचे निर्माण निगम के अधिकारियों ने बताया कि सुधीर कुमार तायल पांच दिन बाद 30 जून को रिटायर होने वाले थे। उनके संतान नही थी, लिहाजा संगीता भी पति के साथ वाराणसी में ही रहती थीं।

खाना बना रहा था ट्रक ड्राइवर
पुलिस के मुताबिक, रोड किनारे खड़ी जिस ट्रक की वजह से हादसा हुआ, उसे उसका ड्राइवर लेकर भाग गया। लेकिन, घटनास्थल पर कुछ बर्तन और उसमें अधपका खाना मिला। जिसे देख आशंका जताई जा रही है कि ट्रक ड्राइवर रोड किनारे ट्रक को पार्क कर खाना बना रहा था और हादसा होने के बाद बर्तन मौके पर ही छोड़कर फरार हो गया। पुलिस फरार ट्रक ड्राइवर का पता लगाने की कोशिश में जुट गई है।

National News inextlive from India News Desk