-शासन के निर्देशों पर एमडीए ने तैयार की डीपीआर

-मौके का सर्वे कराकर रिपोर्ट शासन को भेजने की तैयारी

Meerut: शासन की प्राथमिकता वाली योजनाओं में से एक साइकिल ट्रैक पर एमडीए ने काम करना शुरू कर दिया है। एमडीए की ओर से संभावित मार्गो का सर्वे कर शासन को इसकी रिपोर्ट भेज दी गई है, जबकि आगामी बीस फरवरी को विभाग की ओर से इसका टेंडर कर काम शुरू कर दिया जाएगा।

क्या है प्रोजेक्ट

शासन की ओर से मेरठ विकास प्राधिकरण को शहर में साइकिल ट्रैक बनाने के निर्देश दिए गए थे। निर्देशानुसार ने एमडीए ने साइकिल ट्रैक के लिए मेरठ-किला मार्ग व शहर के आबू नाले वाले मार्ग का ब्लू प्रिंट बनाकर शासन को भेज दिया। प्रोजेक्ट के अंतर्गत सड़क की बायी ओर साइकिल सवार और पैदल यात्रियों के लिए साइकिल ट्रैक का निर्माण किया जाएगा।

साढ़े तीन करोड़ होगा बजट

मेरठ विकास प्राधिकरण की ओर से सर्वप्रथम आबू नाले वाले ढ़ाई किलोमीटर के टुकड़े को शामिल किया गया है। इसके लिए प्राधिकरण की ओर से साढ़े तीन करोड़ का बजट रखा गया है, जबकि योजना को मूर्त रूप देने के लिए बीस फरवरी को इसके टेंडर कर दिए जाएंगे।

उद्यान विभाग संवारेगा रोड

एमडीए के मुताबिक साइकिल ट्रैक के किनारे रंग बिरंगे फूलों के गमले रखे जाएंगे। जबकि जमीन पर अलग-अलग प्रजातियों के पौधे लगाए जाएंगे। प्राधिकरण की ओर से इसकी जिम्मेदारी उद्यान विभाग को सौंपी गई है।

साइकिल ट्रैक के लिए ख्0 फरवरी को टेंडर होने हैं। सबसे पहले आबू नाले वाले मार्ग का प्रोजेक्ट के लिए चयन किया गया है। इसके बाद किला-मेरठ मार्ग वाले तीन किलोमीटर वाले हिस्से पर काम किया जाएगा।

एससी मिश्रा, चीफ इंजीनियर, एमडीए