- आई नेक्स्ट की खबर का हुआ असर, राहगीरों को मिली राहत

- असुरन से पादरी बाजार तक रोड का कंस्ट्रक्शन वर्क हुआ शुरू

GORAKHPUR : सिटी की एक सड़क लंबे समय से जर्जर पड़ी थी, दूसरी को ठेकेदार ने गिट्टी गिराकर बनाए बिना ही छोड़ दिया। नगर निगम के अफसरों की लापरवाही और ठेकेदार की मनमानी के चलते हजारों गोरखपुराइट्स को आने-जाने में काफी दिक्कत हो रही थी। आई नेक्स्ट ने पब्लिक की इस प्रॉब्लम को समझा और ख्फ् मार्च?के एडिशन में नगर निगम और ठेकेदार की कलई खोल दी। खबर छपते ही अफसर कुंभकर्णी नींद से जागे और सख्ती बरतते हुए तुरंत काम शुरू करा दिया। अब एक रोड बन रही है तो दूसरी बनकर तैयार हो गई है।

सुझाव माना और शुरू हो गया काम

असुरन चौराहे से लेकर पादरी बाजार पुलिस चौकी तक की सड़क टूटी पड़ी थी। इस रोड से डेली भ्0 हजार से ज्यादा गोरखपुराइट्स आते-जाते हैं। आई नेक्स्ट ने जब इस रोड से गुजरने वालों का दर्द बयां किया। नगर निगम निर्माण कार्य के लिए टेंडर तो निकालता था, लेकिन निगम के पास हाट मिक्स प्लांट की कोई फर्म न होने के चलते टेंडर पड़ नहीं पाता था। आई नेक्स्ट ने न सिर्फ राहगीरों की परेशानी सामने रखी, बल्कि नगर निगम को सुझाया कि सड़क का मैनुअल टेंडर निकालकर काम शुरू कराया जा सकता है। नगर निगम ने आई नेक्स्ट की सलाह मानी और मैनुअल टेंडर निकाकर काम शुरू करा दिया है।

खबर छपी तो क्0 दिन में बन गई रोड

बैंक रोड शहर का दिल है। ये रोड जर्जर थी। ठेकेदार की मनमर्जी के चलते करीब डेढ़ माह से इस रोड पर बोल्डर और मिट्टी पड़ी थी। इस वजह से डेली दर्जनों लोग चोटिल हो रहे थे। आई नेक्स्ट ने 'एक माह से रोड पर बोल्डर गिराकर छोड़ने वाला ठेकेदार' हेडिंग से खबर पब्लिश की जिसके बाद क्0 दिन में ही रोड बनकर तैयार हो गई।

आई नेक्स्ट में खबर पब्लिश होने के बाद ही ठेकेदार को निर्देश दे दिया गया था कि किसी भी हाल में रोड बनाई जाए। बैंक रोड बन कर तैयार है। उम्मीद है कि पादरी बाजार की रोड भी इसी माह बन जाएगी।

एसके केसरी, चीफ इंजीनियर, नगर निगम