गंगा की दशा पर मंथन आज

'दैनिक जागरण' की ओर से 'काशी के घाट-काशी का विकास' विषय पर होगी चर्चा

VARANASI : 'दैनिक जागरण' की ओर से बुधवार को छावनी के होटल सूर्या में 'काशी के घाट-काशी का विकास' विषय पर मंथन होगा। अपने अपने क्षेत्रों की अजीम शख्सियतों के बीच गंगा की दशा और उसके उद्धार के बारे में गहन चर्चा होगी। इस विचार मंथन से निकले सार तत्व से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र काशी के चहुंमुखी विकास का मार्ग प्रशस्त होगा।

दो सत्रों में चलेगा फोरम

सुबह 10 बजे से दो सत्रों में होने वाले फोरम के चीफ गेस्ट भारतीय जनता के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह होंगे। पहले सत्र की शुरुआत दैनिक जागरण समूह के अध्यक्ष महेंद्र मोहन गुप्त के स्वागत संबोधन से होगी। इस सत्र में संपूर्णानंद संस्कृत यूनिवर्सिटी प्रोफेसर पद्मश्री आचार्य देवी प्रसाद द्विवेदी, प्रख्यात लेखक और वरिष्ठ अधिवक्ता पं.धर्मशील चतुर्वेदी, प्रसार भारती के पूर्व सीईओ और पूर्व केंद्रीय सूचना आयुक्त ओपी केजरीवाल, इंडियन नेशनल ट्रस्ट फॉर आर्ट एण्ड कल्चरल हेरिटेज के प्रमुख प्रो। कल्याण कृष्ण, एएसआई के पूर्व क्षेत्रीय निदेशक केके मोहम्मद विषय विशेषज्ञ के तौर पर प्रकाश डालेंगे। 'दैनिक जागरण' के डायरेक्टर वीरेंद्र कुमार आभार प्रकट करेंगे। दोपहर 2.00 बजे से दूसरा सत्र दैनिक जागरण के वरिष्ठ कार्यकारी संपादक प्रशांत मिश्र के स्वागत संबोधन से शुरू होगा। इस सत्र में संकटमोचन मंदिर के महंत और बीएचयू के प्रोफेसर पं। विश्वंभर नाथ मिश्र, उद्यमी आरके चौधरी, बीएचयू के डॉ.मारुति नंदन तिवारी, आईआईटी बीएचयू के डॉ.वृंद कुमार, पूर्वाचल विद्युत वितरण निगम की एमडी डॉ। काजल, प्रख्यात शास्त्रीय गायक पद्मभूषण पं। छन्नू लाल मिश्र अपनी बात रखेंगे।

-----

हेडिंग--

तैयार हुआ मोदी का कार्यालय

-भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज करेंगे उद्घाटन

-सुबह से गूंजने लगेंगे वैदिक मंत्र

VARANASI : देश के पीएम और बनारस के एमपी का कार्यालय रवीन्द्रपुरी कॉलोनी में बनकर तैयार हो गया है। ख्0 अगस्त को इसका इनॉगरेशन बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह करेंगे। इसके साथ ही इसे जनता के लिए खोल दिया जाएगा। पब्लिक यहां आने के बाद टेलीफोन से भी अपनी शिकायत दर्ज करा सकेगी। इसके लिए अलग अलग तीन फोन नम्बर्स जारी किए गए हैं। संसदीय कार्यालय को संचालित करने के लिए आधा दर्जन स्टाफ हैं जो विभाग संगठन मंत्री शिवशरण पाठक के निर्देशन में कार्य करेंगे। इसमें दो कम्प्यूटर आपरेटर, एक रसोइया, एक सफाई कर्मी होंगे। दो अन्य कर्मी सहयोग में रहेंगे।

धार्मिक अनुष्ठान भी

केन्द्रीय कार्यालय में सुबह से वेदमंत्र गूंजने लगेंगे। आचार्य सतीश पाठक के निर्देशन में पांच ब्राह्माण पूजा-पाठ कराएंगे। कार्यालय का उद्घाटन करने के लिए अमित शाह सुबह क्क्.फ्0 बजे हवाई अड्डे से रवीन्द्रपुरी पहुंचेंगे। गणेश पूजन, मंगलाचरण आदि धार्मिक अनुष्ठान आदि के बाद नारियल फोड़ कर कार्यालय का उद्घाटन करेंगे। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के आगमन के मद्देनजर स्थानीय नेताओं ने पूरे शहर को बैनर-पोस्टर से पाट दिया है। रवीन्द्रपुरी कॉलोनी को भगवा रंग में रंग दिया गया है।