-मंडुवाडीह स्थित एफसीआई गोदाम के पास कंटेनर में संदिग्ध हालात में लगी आग

-मल्टीनेशनल कंपनी के वाशिंग मशीन लेकर महाराष्ट्र से बनारस पहुंचा था कंटेनर

VARANASI

मंडुवाडीह थाना क्षेत्र के एफसीआई गोदाम के पास वाशिंग मशीन लदे कंटेनर में शुक्रवार की देर रात संदिग्ध हालात में आग लग गयी। जिससे लाखों रुपये का माल जलकर राख हो गया। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। लेकिन आग से ट्रक में रखा आधे से ज्यादा सामान जल चुका था। कंटेनर में सैकड़ों वाशिंग मशीन लदे थे। जो महाराष्ट्र के औरंगाबाद से यहां पहुंचा था। आग लगने के कारणों का पता नहीं चला है। पुलिस इसकी जांच कर रही है।

नो एंट्री से आगे बढ़ते ही घटना

महाराष्ट्र के औरंगाबाद से एक मल्टीनेशनल कंपनी की ख्क्8 वाशिंग मशीन लादकर कंटेनर शिवदासपुर स्थित कंपनी के गोदाम आ रहा था। नो एंट्री के चलते मोहनसराय से पहले कंटेनर को रोक दिया गया। रात में नो एंट्री खुलने पर सुल्तानपुर निवासी चालक हकीम आगे बढ़ा। इसी बीच हसनपुर के पास उसे कुछ जलने की गंध आई तो उसने कंटेनर को रोका और पीछे जाकर देखा तो कंटेनर के बंद बॉडी से धुआं व आग की लपटें निकल रही थीं। इस बीच सड़क किनारे कंटेनर से धुआं निकलते देख उधर से गुजर रहा फैंटम दस्ता रुक गया। पुलिस कंट्रोल रूम व फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई।

आठ लाख का नुकसान

फायर ब्रिगेड कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया लेकिन तब तक आधा कंटेनर जल चुका था। आग से नुकसान हुए सामान को बाहर निकाल कर बाकी माल बचाया गया। ड्राइवर का कहना है कि करीब सात से आठ लाख रुपये का नुकसान हुआ है।

सूझबूझ से टला खतरा

कंटेनर में लगी आग से हसनपुर के डीटीएच पावर हाउस पर भी खतरा मंडराने लगा था। फैंटम दस्ते ने सूझबूझ से काम लिया और कंटेनर को कुछ आगे बढ़वाया। अंग्रेजों के बनाए इस डीजल पावर हाउस से कई इलाकों में बिजली सप्लाई की जाती है।