प्रदूषण विभाग ने पानी के सैंपल भरे

खरखौदा : लखनऊ स्थित प्रदूषण विभाग मुख्यालय के आदेश पर एनजीवी (नेशनल ग्रीन बेल्ट) के अंर्तगत बुधवार को क्षेत्रीय प्रदूषण विभाग के अधिकारियों ने हापुड़ रोड पर नौगजा पीर के पास अल-साकिब प्रा.लि, अल-फहीम मीटेक्स प्रा.लि आदि मीट फैक्ट्री के ईटीपी प्लांट से पानी के नमूने भरे।

क्षेत्रीय प्रदूषण विभाग मेरठ के एई अंकित सिंह, एमके त्यागी और पशुपालन विभाग के डॉ। संजय चतुर्वेदी समेत तीन सदस्य दल बुधवार को नौगजा पीर स्थित पूर्व सांसद शाहिद अखलाक की अल-साकिब प्रा.लि पहुंचे जहां ईटीपी प्लांट चलता हुआ मिला और स्लॉटर हाउस आदि के पानी का सैंपल भरा। उसके बाद टीम पूर्व मंत्री हाजी याकूब की अल-फहीम मीटेक्स पहुंचे और चल रहे ईटीपी प्लांट से पानी के नमूने भरे। उधर, ऐलाना एंड संस की फैक्ट्री से भी पानी के नमूने लिए। प्रदूषण अधिकारी एमके त्यागी ने उक्त कार्रवाई को मुख्यालय के आदेश पर बताया और उक्त कार्रवाई को मात्र 45 मिनट में निपटा दिया। वहीं, सैंपल जांच के लिए लैब भेज दिए हैं।

मीट फैक्ट्रियों पर कार्रवाई की तलवार लटकी ?

- एडीएम प्रशासन के पास मामला विचाराधीन

खरखौदा : हापुड़ रोड पर स्थित दर्जन भर मीट फैक्ट्रियों पर जल्द ही शासन का शिकंजा कसने वाला है। पशुपालन विभाग और प्रदूषण विभाग ने आलाधिकारियों के आदेश पर गोपनीय रिकार्ड तैयार किया है। सूत्रों का कहना है उक्त दस्तावेजों को लेकर बुधवार एडीएम प्रशासन दीपचंद ने प्रदूषण विभाग, पुशपालन विभाग व पुलिस प्रशासन की मीटिंग बुलाई। वहीं, कई पहलुओं पर आत्म मंथन के साथ सख्त निर्णय जल्द ही लिए जाने पर भी चर्चा हुई। उधर, प्रदूषण विभाग द्वारा लिए गये ईटीपी प्लांट से सैंपल को भी इसी कड़ी से जोड़कर देखा जा रहा है।