पार्षद की स्वीकृति के बाद ही ठेकेदार करा सकेंगे सीवर लाइन का काम

माघ मेला के मद्देनजर जीएम गंगा प्रदूषण ने ठेकेदारों को दिया निर्देश

ALLAHABAD: एक महीने तक शहरियों को जाम के झाम से निजात मिलने वाली है। माघ मेला के मद्देनजर सीवर से लेकर रेलवे लाइन के डबलिंग तक के काम बंद रहेंगे। सिटी में मेला के रूटों पर काम बंद कराने के लिए गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई को आदेश दिए गए हैं। जीएम गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई ने एक और ठोस कदम उठाया है। ठेकेदारों को निर्देश दिया है कि जो इलाके मेला प्रभावित नहीं हैं, वहां भी अब स्थानीय पार्षद की स्वीकृति के बगैर वे काम न कराएं। दो जनवरी को प्रथम स्नान पर्व के साथ माघ मेला शुरू हो जाएगा। स्नान के लिए भक्तजन 30-31 दिसंबर से मेला क्षेत्र में पहुंचने लगेंगे। माघ मेला में आने वाले भक्तों को जाम की वजह से परेशानी न हो, इसके लिए डीएम ने 25 दिसंबर तक सभी निर्माण कार्यो को बंद कराने के आदेश दिए हैं।

बाक्स

आदेश पर अमल शुरू

- डीएम के आदेश पर पुराने शहर व संगम एरिया को जाने वाले रास्तों पर सीवर लाइन का काम बंद है

- दो दिनों से सड़कों पर पैचिंग के कार्य कराए जा रहे हैं

- जीएम गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई ने ठेकेदारों को निर्देश दिया है कि माघ मेला क्षेत्र में जाने वाले मेन रोड पर कोई काम नहीं किया जाए

- माघ मेला की वजह से जहां भीड़ होती है उन स्थानों पर काम नहीं होगा

- सिविल लाइंस एरिया, पुराने शहर की सड़कों व नवाब युसुफ रोड पर काम बंद हो चुका है

- माघ के स्नान पर्व को देखते हुए सड़कों के पैच वर्क को तेज कर दिया गया है।

माघ मेला क्षेत्र के साथ ही शहर में जहां मंदिर हैं, मेला के दौरान भीड़ होती है या धार्मिक आयोजन होते हैं। वहां सीवर लाइन बिछाने का काम बंद करने के आदेश दिए गए हैं। ठेकेदारों को हिदायत दी गई है कि शहर के पार्षदों से स्वीकृति के बाद ही काम कराएं। आदेश का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

प्रदीप कुमार अग्रवाल

जीएम, गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई