- चार माह पहले नगर आयुक्त ने काम पूरा करने के लिए दिया था नोटिस

- समय से काम पूरा नहीं हुआ तो सभी ठेकेदारों पर होगी कार्रवाई

GORAKHPUR: नगर निगम में काम न होने पर नगर आयुक्त राजेश कुमार त्यागी ने अपनी हनक दिखाई। बार-बार नोटिस देने के बाद भी जब ठेकेदार ने रोड्स पूरा नहीं बनाया तो नगर आयुक्त ने भुगतान रोकने का आदेश जारी कर दिया। उन्होंने निर्माण विभाग के चीफ इंजीनियर को आदेश करते हुए कहा कि पूरे काम की जांच की जाए और ठेकेदार का भुगतान रोकने के साथ ही साथ नियमानुसार कार्रवाई की जाए। इसके अलावा निर्माण विभाग के जेई को आदेश दिया किया कि इस ठेकेदार के पास जितने भी काम हैं, उनकी जांच करते हुए समय से पूरा कराने का आदेश जारी किया जाए।

जनप्रिय विहार में बननी थी रोड

जनप्रिय विहार कॉलोनी के लाजपत नगर में आनंद चतुर्वेदी से अनिता पाठक के मकान तक रोड बनने के लिए जनवरी ख्0क्ब् में क्.ब्0 लाख रुपए में टेंडर हुआ। इस रोड पर मिट्टी डालने के बाद, खडंजा पर गिट्टी डालने के बाद इंटरलाकिंग करना था। मार्च में काम भी शुरू हुआ और जून तक आधी रोड बन गई। उसके बाद से ठेकेदार काम बंद करके फरार हो गया। पूर्व पार्षद ने बताया कि दर्जनों बार कंप्लेन करने के बाद अगस्त माह में नगर आयुक्त ने रोड का निरीक्षण और रोड जल्द से जल्द बनवाने के लिए ठेकेदार को निर्देश दिया, लेकिन ठेकेदार अपनी मनमानी करता रहा और नगर आयुक्त के निर्देश की धज्जियां उड़ाता रहा। रोड पूरी न बनने के कारण लोगों को आने-जाने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

सितंबर के पहले कार्य पूरा होने का है अनुबंध

पूर्व पार्षद ऋषि मोहन वर्मा ने बताया कि जनवरी में टेंडर हुआ और सितंबर के पहले कार्य पूरा करने का समय था। जून तक आधी रोड बनाकर ठेकेदार फरार हो गया। इसकी शिकायत नगर आयुक्त से की गई। आखिरकार कई बार कंप्लेन करने के बाद ठेकेदार पर कार्रवाई हुई। अगर बरसात के तत्काल बाद कार्रवाई हो गई होती तो शायद अभी तक रोड बन गई होती।

कोई भी ठेकेदार अपनी मनमानी नहीं कर पाएगा। समय अवधि पर किसी भी हाल में काम पूरा होना जरूरी है। अगर कोई भी ठेकेदार समय से काम पूरा नहीं करता है तो उस पर कार्रवाई की जाएगी।

राजेश कुमार त्यागी, नगर आयुक्त

लाजपत नगर की यह मुख्य रोड है। जेई के लापरवाही और ठेकेदार की मनमानी के कारण रोड नहीं बन रही थी। इसको लेकर कई बार कंप्लेन किया गया था। फिर भी ठेकेदार रोड नहीं बना रहा था। नगर आयुक्त ने ठेकेदार पर कार्रवाई का बहुत अच्छा निर्णय लिया है।

रेखा देवी वर्मा, पार्षद, वार्ड नं ख्भ् जनप्रिय विहार कॉलोनी