-पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण नहीं हुआ हो सका साफ, विसरा किया पिजर्व

<-पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण नहीं हुआ हो सका साफ, विसरा किया पिजर्व

BAREILLY: BAREILLY: प्रेमनगर के शास्त्री नगर में सुपरवाइजर विशंभर दास की पत्‍‌नी के भागने की कोशिश पर पुलिस का उस पर शक और गहरा गया है। पुलिस ने उसको घर वालों की निगरानी में सौंप दिया है। हालांकि इस मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मामला और उलझ सा गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। डॉक्टरों ने विसरा प्रिजर्व कर दिया है। आशंका है कि उसकी जहर देकर हत्या की गई हो। पुलिस जल्द इस मामले मे पत्‍‌नी से पूछताछ करेगी जिसके बाद ही केस का खुलासा हो सकेगा। पुलिस ने कई नंबर सर्विलांस पर भी लगाए हैं।

गले पर थे नाखून के निशान

बता दें कि संडे को केंद्रीय राज्य मंत्री के रिश्तेदार सत्येंद्र के घर रेलवे के ठेकेदार के सुपरवाइजर विशंभर दास की हत्या कर दी गई थी। उसके गले में नाखून का निशान था और प्राइवेट पार्ट से ब्लड निकला था, जिससे लग रहा था कि उसकी गला दबाकर हत्या की गई हो। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। मंडे को पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई तो पुलिस भी हैरत में पड़ गई क्योंकि पोस्टमार्टम में मौत का कारण ही स्पष्ट नहीं हो सका।

कपड़े कर लिए थे पैक

शव को पोस्टमार्टम पर भेजने के बाद रात में पत्‍‌नी सुनीता देवी को उसके घर में ही छोड़ दिया गया था। रात में करीब साढ़े फ् बजे मकान मालिक ने देखा कि सुनीता बैग में कपड़े पैक कर घर से भागने की फिराक में है। इस पर उन्होंने तुरंत मामले की सूचना प्रेमनगर पुलिस को दी। सुनीता के भागने की खबर मिलते ही पुलिस तुंरत हरकत में आ गई और घर पर पहुंच गई। जिसके बाद सुनीता को विशंभर के परिजनों के हवाले कर दिया गया। पुलिस ने उस पर नजर रखने के लिए कह दिया है। विशंभर का अंतिम संस्कार न होने के चलते पुलिस ने पत्‍‌नी से पूछताछ न करने का डिसीजन लिया। पुलिस जल्द ही पत्‍‌नी से पूछताछ करेगी जिसके बाद मामले में कुछ क्लू मिल सकेगा।

कई नंबर लगाए गए सर्विलांस पर

पुलिस ने विशंभर के मोबाइल नंबर के अलावा उसके मोबाइल पर आए कई अन्य नंबरों को सर्विलांस पर लगाया है। पुलिस को कॉल डिटेल का भी इंतजार है। वहीं पुलिस ने सुनीता के ब्यूटी पार्लर में भी जाकर जांच की। सुनीता का ब्यूटी पार्लर घर से करीब भ्00 मीटर की दूरी पर है। स्थानीय लोगों ने बताया कि सुनीता करीब क्क् बजे ब्यूटी पार्लर में पहुंची थी और शाम को भ् बजे वापस चली गई थी। वह कभी भी ब्यूटी पार्लर में आती थी और कभी भी चली जाती थी।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। विसरा प्रिजर्व किया गया है। इस मामले में जल्द ही पत्‍‌नी से पूछताछ की जाएगी।

मुकुल द्विवेदी, सीओ सिटी फ‌र्स्ट