-मैट्रीमोनियल साइट के जरिए आया था संपर्क में

-दो साल सो लिवइन रिलेशनशिप में रह रहे थे दोनों

-इंगेजमेंट के बाद शादी से मुकरा, प्रेगनेंट होने पर बेरहमी से पीटा

LUCKNOW: आशियाना एरिया में रहने वाले ठेकेदार ने मैट्रीमोनियल साइट के जरिए विधवा महिला से नजदीकी बढ़ाईशादी का वायदा किया और लिव-इन रिलेशनशिप में रहने लगे। दो साल तक साथ रहने के दौरान ठेकेदार शादी का वायदा करते हुए यौन शोषण करता रहा। जब महिला प्रेगनेंट हो गई तो ठेकेदार शादी से मुकर गया। जब पीडि़ता ने उसकी इस हरकत का विरोध किया तो ठेकेदार ने उसकी बेरहमी से पिटाई कर दी जिससे उसका एबॉर्शन हो गया। आखिरकार पीडि़ता ने पुलिस में इसकी शिकायत की। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

कर ली थी इंगेजमेंट

रिंग रोड निवासी रिटायर्ड पुलिसकर्मी की इकलौती बेटी सीमा (बदला नाम) यूपी पावर कॉरपोरेशन में संविदा पर कार्यरत है। सीमा के मुताबिक, तीन साल पहले उसके पति की सड़क हादसे में मौत हो चुकी है। जिसके बाद वह अपने 10 साल के बेटे व 13 साल की बेटी के साथ पिता के ही घर में रहती थी। सीमा के मुताबिक, पति की मौत के बाद उसके परिजनों ने मैट्रीमोनियल साइट जीवनसाथी डॉट कॉम में उसकी प्रोफाइल बना दी। इसी के जरिए उसका संपर्क आशियाना निवासी सीएंडडीएस में ठेकेदार बृजेन्द्र कुमार पांडेय से हुआ। चैटिंग के दौरान उनके बीच प्यार हो गया और सीमा व बृजेंद्र लिवइन रिलेशनशिप में रहने लगे। सीमा ने बताया कि लगातार दो साल तक साथ रहने के दौरान बृजेन्द्र उसका यौन शोषण करता रहा। जब भी वह शादी की बात करती तो वह उसे जल्द शादी का झांसा देकर चुप करा देता। सीमा के लगातार दबाव के चलते आखिरकार 18 जून 2015 को बृजेन्द्र ने उससे इंगेजमेंट कर ली।

बातचीत बंद कर दी

इंगेजमेंट के बाद बृजेन्द्र ने सीमा को 23 नवम्बर और फिर 14 फरवरी को शादी करने की बात कही। इसी बीच सीमा प्रेगनेंट हो गई। सीमा के मुताबिक, जब उसने यह बात बृजेन्द्र को बताई तो वह भड़क उठा और उसने शादी से इनकार कर दिया। इतना ही नहीं बृजेन्द्र ने सीमा से बातचीत भी बंद कर दी। लगातार उपेक्षा से परेशान सीमा बीती 22 जनवरी को आरोपी के घर पहुंची और बृजेन्द्र के पिता से पूरी बात बताई। सीमा के मुताबिक, उसकी बात सुनते ही उसके पिता और भाई एसके पांडेय ने उसे बेरहमी से जमकर पीटा और ज्वैलरी व पर्स में रखे 30 हजार नकदी छीनने के बाद उसे धक्के मारकर घर से भगा दिया। सीमा ने बताया कि मारपीट के दौरान बृजेन्द्र के पिता ने उसके पेट में लात मार दी। जिससे उसक एबॉर्शन हो गया। जिसके बाद सीमा ने मौके से पुलिस कंट्रोल रूम व वीमेन पावर लाइन को कॉल कर इसकी सूचना दी। पर, मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने कोई कार्रवाई न की। आखिरकार सीमा गुरुवार को आशियाना थाने पहुंची। पुलिस ने उसकी तहरीर पर आरोपी बृजेन्द्र के खिलाफ यौन शोषण व एबॉर्शन कराने और उसके पिता व भाई एसके पांडेय के खिलाफ मारपीट, बदसलूकी व लूट की धारा में एफआईआर दर्ज कर ली। पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।