-तूल पकड़ा कांट्रेक्टर द्वारा आत्मदाह के प्रयास का मामला

-व्यापारियों ने भी एमडी का घेराव करने की चेतावनी दी

- एमडी में कांट्रेक्टर्स से मांगा छह दिन का टाइम

Meerut : इलेक्ट्रिक डिपार्टमेंट में कमीशन खोरी के चलते खुद को आग लगाने वाले कांट्रेक्टर का मामला तूल पकड़ गया है। घटना से गुस्साए कांट्रेक्टर्स के साथ आए व्यापारियों ने पीवीवीएनएल एमडी का घेराव कर स्ट्राइक करने का अल्टीमेटम दे डाला, जिस पर एमडी वीवी पंत ने व्यापारियों से छह दिन का टाइम मांगते हुए कार्रवाई का आश्वासन दिया।

संयुक्त व्यापार संघ आया साथ

विभागीय कमीशन खोरी का शिकार कांट्रेक्टर के साथ आए संयुक्त व्यापार संघ के पदाधिकारियों ने इलेक्ट्रिक विभाग के एमडी व चीफ इंजीनियर से मिलकर मामले में दोषी एसई के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। गुरुवार को व्यापारियों के साथ ऊर्जा भवन पहुंचे संयुक्त व्यापार संघ के अध्यक्ष नवीन गुप्ता ने कहा कि अधिकारी विभाग में भ्रष्टाचार का खुला खेल रहे हैं। एसई के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की जानी चाहिए।

स्ट्राइक का अल्टीमेटम

ऊर्जा भवन पहुंचे कांट्रेक्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष एके वर्मा व उपाध्यक्ष अरशद खान ने कहा कि यदि एक हफ्ते के भीतर दोषी अफसर पर कार्रवाई नहीं हुई, तो विभाग का काम कर रहे सारे कांट्रेक्टर्स स्ट्राइक पर चले जाएंगे। मामले में दोषी अफसर के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर कांट्रेक्टर्स वेलफेयर एसोसिएशन के लोग शुक्रवार को एसएसपी और डीएम से मिलेंगे। इस दौरान वो पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों से मिलकर दोषी अधिकारी के निलंबन की मांग करेंगे।

इनसेट

एसई के खिलाफ एफआईआर दर्ज

पीडि़त कांट्रेक्टर परिजनों की ओर से दी गई तहरीर पर डिपार्टमेंट के एसई एके चौधरी के खिलाफ फ्0म् व भ्क्क् आदि धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

चीफ इंजीनियर केएन मित्तल की निगरानी में एक जांच कमेटी का गठन किया गया है। घटनाक्रम के अनुसार मामला संगीन नजर आ रहा है। दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

-वीवी पंत, एमडी, पीवीवीएनएल

पीडि़त के परिजनों की ओर से मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। दोषी के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी

-इकबाल अहमद कलीम, इंस्पेक्टर थाना सिविल लाइन