- राहुल राज को गृह जनपद होने के बावजूद बलिया में दे दी तैनाती, होगी निरस्त

- उमेश कुमार सिंह को बिजनौर का एसपी बनाये जाने को लेकर क्षेत्रीय विधायक का पत्र सोशल मीडिया में वायरल

LUCKNOW

शनिवार देरशाम जारी की गई आईपीएस ट्रांसफर लिस्ट की गंभीरता पर सवाल गहरा गए हैं। जहां एक तरफ एसपी बलिया के पद पर भेजे गए राहुल राज को उनके गृह जनपद में तैनात कर देने पर बखेड़ा खड़ा हो गया वहीं, एसपी बिजनौर के पद पर भेजे गए उमेश कुमार सिंह की तैनाती को लेकर क्षेत्रीय विधायक का कथित सिफारिशी पत्र सोशल मीडिया पर वायरल होने से ट्रांसफर प्रक्रिया की निष्पक्षता पर सवाल खड़ा हो गया।

निरस्त होगा ट्रांसफर

गौरतलब है कि, शनिवार को जारी ट्रांसफर लिस्ट में एसपी क्राइम डीजीपी हेडक्वार्टर के पद पर तैनात राहुल राज को एसपी बलिया के पद पर तैनात करने के आदेश हुए थे। रविवार को जब राहुल राज के गृह जनपद के बारे में जानकारी की गई तो पता चला कि उनका गृह जनपद बलिया ही है। ऐसे में गृह जनपद में उनकी तैनाती को लेकर तमाम चर्चाओं का दौर शुरू हो गया। देरशाम जब इस बारे में डीजीपी ओपी सिंह से बात की गई तो उन्होंने इसे चूक माना और ट्रांसफर को निरस्त करने की बात कही। उम्मीद की जा रही जल्द ही राहुल राज के एसपी बलिया के पद पर हुए ट्रांसफर को कैंसिल करने का आदेश जारी कर दिया जाएगा।

वायरल पत्र पर प्रमुख सचिव गृह ने दी सफाई

इसी तरह एसपी गोंडा रहे उमेश कुमार सिंह को भी इस लिस्ट में एसपी बिजनौर के पद पर ट्रांसफर करने का आदेश जारी हुआ था। लेकिन, रविवार को बिजनौर के बढ़ापुर सीट से विधायक कुंवर सुशांत कुमार सिंह के लेटर हेड पर उमेश कुमार सिंह को एसपी बिजनौर बनाने का कथित सिफारिशी पत्र सोशल मीडिया में वायरल हो गया। इस बारे में प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार से जानकारी मांगी गई तो उन्होंने इस पत्र को फर्जी बताया। उन्होंने ऐसा कोई पत्र मिलने की बात से इंकार करते हुए कहा कि जो पत्र सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है वह किसी को भी मार्क नहीं है, ट्रांसफर के दौरान इस तरह के किसी पत्र को संज्ञान में नहीं लिया जाता है।