अमर नाथ झा और मुस्लिम छात्रावास के बीच विवाद की जानकारी पर पहुंची पुलिस

कर्नलगंज पुलिस ने एक पूर्व छात्रनेता को वाहन समेत पकड़ा, पूछताछ के बाद छोड़ा

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के दो छात्रावास के छात्रगुटों में होली को लेकर हुए विवाद के बाद जमकर पथराव हुआ. अचानक हुए बवाल के बाद दुकानदार शटर गिराकर भागने लगे. कुछ देर बाद दोनों हॉस्टल के छात्र आमने-सामने आ गए और उनमें पथराव शुरू हो गया. सूचना पर सीओ कर्नलगंज श्रीशचंन्द्र थाने की फोर्स लेकर मौके पर पहुंचे. पुलिस को देख छात्र छात्रावास में घुस गए. पुलिस ने कुछ छात्रों को उठाया, जिन्हें बाद में छोड़ दिया गया.

खेल रहे थे होली

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के अमर नाथ झा हॉस्टल में स्टूडेंट्स डीजे की धुन पर आपस में होली खेल रहे थे. इसी दौरान उधर से गुजर रहे एक छात्र की बाइक से सफारी गाड़ी छू गई. इसके बाद उनमें कहासुनी शुरू हो गई. बाद में बाइक सवार बैकफुट पर आ गया और हॉस्टल में पहुंचकर साथियों को सूचना दी. इसके बाद उसके साथ रहने वाले छात्र दूसरे हॉस्टल के सामने पहुंचे और ईट-पत्थर चलाने लगे. इससे वहां के दुकानदारों में हड़कंप मच गया और वो दुकानें बंद कर भागने लगे. इस बीच बवाल की सूचना पर सीओ श्रीशचन्द्र थाने की फोर्स लेकर मौके पर पहुंचे. उन्होंने किसी तरह दोनों छात्रावास के छात्र गुटों को शांत कराया और सख्त हिदायत दी. इस दौरान पुलिस कुछ छात्रों को थाने ले गई. जिन्हें थाने में पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया.

वर्जन

दो छात्रावास के छात्र गुटों में मामूली बात को लेकर विवाद हुआ था. दोनों पक्षों को समझाकर शांत करा दिया गया. कुछ लोगों को पूछताछ के लिए उठाया गया था जिन्हें बाद में पूछताछ के बाद छोड दिया गया था. फिलहाल किसी की तरफ से कोई तहरीर नहीं दी गई है.

श्रीशचन्द्र, सीओ कर्नलगंज