- निकाह करने पर रखी युवती के धर्म परिवर्तन की शर्त

- दो साल से शादी का झांसा देकर कर रहा था रेप

- एसएसपी से शिकायत करने के बाद वापस लौटी पीडि़ता

Meerut: पहले आप धर्म परिवर्तन करो, फिर मैं निकाह करने की सोचूंगा। जी हां यह उस प्रेमी के शब्द है, जिसने पहले युवती से प्यार किया। फिर शादी का झांसा देकर रेप करता रहा। यहां तक कि दो बार युवती का गर्भपात भी कराया। दो माह की प्रेगनेट युवती एसएसपी ऑफिस पहुंची और आरोपी युवक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। वहीं गंगानगर पुलिस ने युवती को भगा दिया। आज फिर अधिकारियों से मिलकर पीडि़ता अपनी गुहार लगाएगी। वहीं धर्मातरण की शर्त के बाद हिन्दू नेता भी आक्रोशित हो गए हैं।

क्या है मामला

गंगानगर की रहने वाली एक युवती दो साल पहले गंगा सागर के एक ग‌र्ल्स हॉस्टल में रहती थी और लालकुर्ती स्थित फाइनेंस कंपनी के ऑफिस में नौकरी कर अपना खर्चा चलाती थी। दरअसल युवती के मां बाप नहीं है। जो भी प्रॉपर्टी थी वह ताऊ और चाचा ने कब्जा ली थी। ऐसे में युवती का कोई सहारा नहीं है। दो साल पहले एक सहेली के दोस्त से युवती की मुलाकात हुई तो दोस्त के जरिए वह कसेरु बक्सर निवासी एक मुस्लिम युवक के संपर्क में आ गई, जिससे प्यार मोहब्बत की कहानी शुरू हो गई। युवती की कमजोरी का फायदा उठाकर विशेष संप्रदाय के युवक ने गंगानगर में एक किराए पर मकान लिया, जिसमें युवती के साथ रहना शुरू कर दिया।

दो बार कराया गर्भपात

एसएसपी सुभाष सिंह बघेल को युवती ने बताया कि दो साल तक युवक शादी का झांसा देकर रेप करता रहा, जब भी मैं शादी की बात करती थी तो वह जल्द ही शादी करने की बात कहकर टाल दिया करता था। दो बार युवक ने गर्भपात भी कराया। जब गर्भपात कराने का कारण पूछा तो उसने अभी आर्थिक कमजोर होने की बात कहकर खर्चा न चलाने की बात कही। अब भी मैं दो माह की प्रेगनेंट हूं। अब एक फरवरी को युवक ने साफ कह दिया कि पहले तुम धर्म परिवर्तन करो, फिर मैं शादी करने की सोचूंगा। इस बात को सुनकर परेशान युवती एसएसपी से मिली तो उन्होनें गंगानगर चौकी भेजकर कार्रवाई की मांग की, लेकिन चौकी वाली ने फरियाद सुनने की बजाय नाटक बताकर भगा दिया। साथ ही यह भी आरोप लगाया कि जहां भी युवती अपनी मदद के लिए जाती है, वह युवक विशेष संप्रदाय के युवकों को लेकर मारपीट करने भी पहुंच जाता है। लेकिन पुलिस कार्रवाई नहीं करती।

कार्रवाई कराई जाएगी

गंगानगर चौकी की फटकार खाने के बाद पीडि़ता अखंड हिन्दुस्तान मोर्चा की चेतना शर्मा के पास पहुंची और पूरे मामले की जानकारी दी। जिसके बाद चेतना शर्मा आग बबूला हो गई, उन्होंने इस मामले में सख्त कार्रवाई कराने के लिए आज अधिकारियों से मिलने की बात कही है। उन्होंने कहा कि जिस तरह युवती का यौन शोषण और धोखा दिया है और धर्म परिवर्तन करने की बात कह रहा है। यह बर्दास्त नहीं किया जाएगा।

इन्होंने कहा

मामला संज्ञान में है। पुलिस को पूरे मामले की जांच के लिए निर्देशित कर दिया है। आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सुभाष सिंह बघेल

एसएसपी

मेरठ।