- 53 स्टूडेंट्स को दिए गए 100 से ज्यादा मेडल, इसमें 50 गोल्ड मेडल रहे शामिल

डीडीयू गोरखपुर यूनिवर्सिटी का 37वां कॉन्वोकेशन ऑर्गनाइज किया गया। चीफ गेस्ट इसरो के चेयरमैन और रॉकेटमैन के नाम से फेमस डॉ के सिवान रहे। अध्यक्षता कुलाधिपति राम नाईक ने की। इस दौरान 2017-18 के एग्जाम में कामयाबी का परचम फहराने वाले होनहारों को गोल्ड मैडल, डिग्री और सफ्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया। इस दौरान 53 स्टूडेंट्स को 100 से ज्यादा मेडल दिए गए, जिसमे 50 गोल्ड मेडल शामिल है।

विद्वतपरियात्रा से शुरुआत

प्रोग्राम की शुरुआत विद्वत पारियात्र के साथ हुई। इसके बाद यूनिवर्सिटी फाइन आ‌र्ट्स की स्टूडेंट्स ने राष्ट्रगीत पेश किया। कुलाधिपति से अनुमति के बाद कॉन्वोकेशन की विधिवत शुरुआत हुई। पहले स्टूडेंट्स ने यूनिवर्सिटी का कुलगीत वेश किया। इसके बाद वीसी प्रो वीके सिंह ने गेस्ट का वेलकम करते हुए यूनिवर्सिटी की उपलब्धियां बताई वही फ्यूचर प्लानिंग शेयर की। इसके बाद दीक्षोपदेश दिया गया जिसके बाद संकायवार सभी स्टूडेंट्स को डिग्री अवार्ड की गई। डिग्री अवार्ड करने के बाद अपनी अपनी स्ट्रीम और सब्जेक्ट्स में बेस्ट परफॉरमेंस देने वाले होनहारों को मेडल देकर सम्मानित किया गया। कुलाधिपति राम नाईक, चीफ गेस्ट डॉ के सिवान और वीसी ने मेडल, सर्टिफिकेट और डिग्री देकर सम्मानित किया।

स्मारिका का हुआ विमोचन

होनहारों के सम्मान के बाद चीफ गेस्ट सभी से रूबरू हुए और स्टूडेंट्स को सक्सेस मंत्र दिए। इसके बाद यूनिवर्सिटी की स्मारिका का विमोचन किया गया। राज्यपाल ने अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में सभी यूनिवर्सिटी के एक्सपीरियंस और प्रोग्रेस शेयर की। सभी गेस्ट को वीसी ने मोमेंटो और अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया गया। आखिर में राष्ट्रगान के बाद ग्रुप फोटो हुई। फिर विद्वतपरियात्रा वापस होने के साथ कॉन्वोकेशन का समापन हुआ।

टोटल डिग्री - 75908

कैंपस - 6061

एफिलिएटेड कॉलेज - 69832

रिसर्च स्कॉलर - 120