- सीसीएस यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह की डेट तय

- कार्यक्रम की अध्यक्षता राज्यपाल राम नाइक करेंगे

Meerut । सीसीएस यूनिवर्सिटी में 28वें दीक्षांत समारोह की डेट तय कर दी गई है। अब दीक्षांत समारोह 10 मार्च को होगा। इससे पहले यह समारोह 13 फरवरी को होना था। लेकिन विभिन्न बाधाओं के चलते कार्यक्रम को बीच में टालना पड़ा। अब दीक्षांत समारोह का आयोजन 10 मार्च को होगा।

मिलेंगे कई पुरस्कार

समारोह में इस बार काफी पुरस्कार मिलेंगे। इनमें लगभग 200 मेडल, एक कुलाधिपति रजत पदक, 2 भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ। शंकर दयाल शर्मा पदक, दो चौधरी चरण सिंह स्मृति प्रतिभा पुरस्कार, 29 प्रायोजित मेडल, कुलपति व विशिष्ट योग्यता के प्रमाण पत्र भी कुलाधिपति द्वारा दिए जाएंगे। मेरिट यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर देखी जा सकती है। सीसीएसयू के सहायक प्रेस प्रभारी डॉ। प्रशांत कुमार ने बताया कि 10 मार्च को दीक्षांत समारोह की डेट तय हो गई है।

एक साथ कॉनवोकेशन

सीसीएस यूनिवर्सिटी में शनिवार को कार्यपरिषद की बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें तय हुआ कि चिकित्सा संकाय का दीक्षांत समारोह जो अभी तक लाला लाजपत राय मेडिकल में होना था। वो भी अब यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह के साथ कराया जाएगा। इसके साथ ही चिकित्सा संकाय के पाठ्यक्रमों के मूल्यांकन के तत्काल बाद उत्तर पुस्तिका को स्कैन करने व स्टूडेंट्स को वहीं स्कैन कॉपी आरटीआई के माध्यम से दिखाने का निर्णय भी लिया गया था।

स्वतंत्रता सेनानी के नाम से

दीक्षांत समारोह में इस बार स्वतंत्रता सेनानी के नाम से पुरस्कार देने का फैसला लिया गया है। इस बार एमए एवं एमफिल इतिहास में सर्वाधिक अंक पाने वाले छात्रों को स्वर्गीय श्री प्यारे लाल शर्मा स्वतंत्रता सेनानी एवं पूर्व शिक्षा मंत्री के नाम से प्रायोजित स्वर्ण पदक दिए जाने का निर्णय लिया गया है।

दीक्षांत समारोह की तैयारियां अंतिम चरण में है, जल्द ही निमंत्रण पत्र भी बंटने शुरू हो जाएंगे।

-डॉ। प्रशांत कुमार, सहायक प्रेस प्रभारी, सीसीएसयू