-आईएसआई एजेंट की फेसबुक की तीन आईडी पर सत्तापक्ष के नेता और पुलिसवाले

-बरेली में एक्टिव था एजेंट इजाज, फोटोग्राफी के जरिए बढ़ाए थे सत्तापक्ष से संपर्क

अखिल कुमार

Meerut: आईएसआई का पाकिस्तानी जासूस मोहम्मद इजाज बरेली में रहकर सत्तापक्ष के नजदीक आ गया था. यहां सत्ता से जुड़े लोगों के साथ उसका उठना-बैठना था तो वहीं कुछ पुलिसवाले भी उसके 'फ्रेंड' हैं. फेसबुक से हुए खुलासे से साफ हो गया कि बरेली में रहते हुए एजेंट इजाज शहर के रसूखदार लोगों के संपर्क में था. एजेंट की तीन फेसबुक आईडी खुफिया एजेंसियों के हाथ लगी हैं, वो पाकिस्तान में अपने परिवार वालों के संपर्क में भी रहता था.

फ्रेंड लिस्ट में सपा नेता

बरेली के सपा के महानगर अध्यक्ष जफर बेग एजेंट इजाज के 'फ्रेंड' हैं. एजेंट की फेसबुक आईडी 'एमडी कलाम' पर सपा के महानगर अध्यक्ष के अलावा गाजीपुर के रहने वाले और लखनऊ में निवास कर रहे सब इंस्पेक्टर मनोज यादव फ्रेंड लिस्ट में शामिल हैं. सहारनपुर में तैनात सब इंस्पेक्टर मुबारिक रिजवी, बागपत-शाहजहांपुर के बरेली में रहने वाले सब इंस्पेक्टर आसिफ अली कादरी इजाज के फेसबुक फ्रेंड हैं. इस आईडी पर इजाज का बड़ा भाई इश्तियाक 'चौधरी बाबो जी' के नाम से फ्रेंड लिस्ट में है. भाई के अलावा कई और पाकिस्तानी भी इस आईडी पर इजाज से जुड़े हैं.

सीएम अखिलेश का करता है 'लाइक'

बिहार वेटेनरी कॉलेज पटना से स्टडी, पटना, बिहार, मध्यप्रदेश में लिविंग स्टेट्स शो कर रही इस आईडी पर इजाज ने सूबे के सीएम अखिलेश यादव के पेज को 'लाइक' किया है. एक अन्य आईडी एजाज में बरेली में रहते हुए बनाई. 'कलाम मोहम्मद' के नाम से बनी इस फेसबुक आईडी में एजेंट के भाई के अलावा चार अन्य फ्रेंड हैं. एमडी कलाम नाम से इजाज ने फेसबुक पर वेबपेज भी बनाया है. इस पेज पर बांग्ला के कई वीडियो को अपलोड किया गया है. हालांकि इजाज फेसबुक पर ज्यादा वक्त नहीं बिताता था किंतु पहचान बनाने के लिए बरेली में 'स्लीपर सेल' ने लोगों से मुलाकात के दायरे को बढ़ा दिया था.