-मूल्यांकन के लिए आरयू में बनाए गए थे पांच सेंटर, एक सेंटर पर मूल्यांकन पूरा

BAREILLY :

आरयू प्रशासन को समय पर मूल्यांकन का काम पूरा करना किसी चुनौती से कम नहीं होगा। क्योंकि आरयू ने मूल्यांकन पूरा करने के लिए 30 मई का समय निर्धारित किया है। जिसमें से एक मूल्यांकन पर कॉपियो के मूल्यांकन का काम पूरा हो गया है। लेकिन अभी चार सेंटर पर मूल्यांकन का काम चल रहा है।

फिजिक्स सेंटर पर बची हैं एक लाख कापियां

मूल्यांकन सेंटर संख्या तीन में फिजिक्स की पांच लाख कापियां आई थी। जिसमें से अभी एक लाख कापियों का मूल्यांकन नहीं हो पाया है। सूत्रों की माने तो मूल्यांकन सेंटर पर एक दिन में अभी सिर्फ 150 कापियां ही मूल्यांकन हो पा रहा है। क्योंकि मूल्यांकन करने वाले शिक्षकों की कमी है। अब बड़ी सवाल है कि कॉपियों के मूल्यांकन का काम धीमी गति से होता रहा, तो समय पर कैसे रिजल्ट जारी हो पाएगा।

अन्य सेंटर का भी हाल बुरा

सेंटर नम्बर एक पर कामर्स की पौने चार लाख कापियां मूल्यांकन के लिए आई थी। जिसमें से चालीस हजार कापियां ही मूल्यांकन के लिए बची है। सेंटर नम्बर दो पर साढे़ चार लाख कापियां मूल्यांकन के लिए इंग्लिश की मिली थी। इस सेंटर पर भी मूल्यांकन के लिए 45 हजार कापियां बची हैं। सेंटर नम्बर तीन पर पांच लाख कॉपियां मूल्यांकन के लिए फिजिक्स की मिली थी। जबकि सेंटर नम्बर चार पर पांच लाख हिन्दी की कापियों का मूल्यांकन होना था, जिसमें से पांच हजार कॉपियां ही बची है।

--

मूल्यांकन का काम समय रहते पूरा करने के निर्देश दिए हैं। एक मूल्यांकन केन्द्र का काम पूरा हो गया है.चार पर अभी चल रहा है।

महेश कुमार, परीक्षा नियंत्रक