शहर की सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए खरीदे जाएंगे नए वाहन

वाहन खरीदने के लिए निगम ने कमिश्नर को भेजा प्रस्ताव

Meerut। शहर की सफाई व्यवस्था को दुरूस्त करने के लिए अब नगर निगम 14वें वित्त आयोग के पैसे से 17 करोड़ रूपये के नए वाहन खरीदेगा। इसके लिए निगम ने प्रस्ताव बनाकर कमिश्नर को भेज दिया है। बस वहां से मंजूरी का इंतजार है।

पहले कर दिया था निरस्त

गौरतलब है कि पहले भी निगम ने यही प्रस्ताव को कमिश्नर को भेजा था। हालांकि तब कमिश्नर ने प्रस्ताव को निरस्त करते हुए निगम से मौजूद वाहनों की डिटेल मांगी थी। साथ ही यह भी पूछा था कि मौजूद वाहनों का कहां-कहां उपयोग हो रहा है और नए वाहनों का उपयोग कहां होगा। हालांकि निगम ने कमिश्नर द्वारा मांगी गई तमाम जानकारियां पहले ही उपलब्ध करा दी थी। लेकिन निगम ने एक बार फिर प्रस्ताव को कमिश्नर के पास भेजा है।

खरीदेगा वाहन

सफाई व्यवस्था में होगा सुधार

नगर निगम शहर की सफाई व्यवस्था के लिए वाहनों की संख्या कम होने का रोना रोता है। लिहाजा 17 करोड़ रुपये के नए वाहन आने के बाद शहर की सफाई व्यवस्था में सुधार होगा। निगम के सामने जो सफाई के लिए परेशानी आती थी। वह दूर हो जाएंगी।

नए वाहन खरीदने के लिए प्रस्ताव को तैयार कर लिया गया है। प्रस्ताव को तैयार कर कमिश्नर की मंजूरी के लिए भेजा है। 14 वें वित्त आयोग में से 17 करोड़ रुपये के नए वाहन खरीदेंगे। इनके आने के बाद सफाई व्यवस्था में काफी सुधार होगा।

डॉ। कुंवर सेन, नगर स्वास्थ्य अधिकारी, नगर निगम