यूजेवीएनएल का सीनियर मैनेजर घूस लेते गिरफ्तार

देहरादून: उत्तराखंड जल विद्युत निगम लिमिटेड (यूजेवीएनएल) के सीनियर मैनेजर (आईटी) अशोक यादव को विजिलेंस ने उसके दफ्तर से 9 हजार रुपये घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. उसने एक फर्म के बिलों का भुगतान करने के एवज में घूस मांगी थी, जिसकी शिकायत विजिलेंस को मिली थी.

12 परसेंट मांग रहा था कमिशन

एसएसपी विजिलेंस सैंथिल अबुदई कृष्णराज एस ने बताया कि बीते 12 जनवरी को यूजेवीएनएल ऑफिस में एक फर्म ने बायोमेट्रिक्स मशीन लगाई, फर्म की ओर से कंप्लेन आई कि मशीन लगाने के बाद निगम मुख्यालय में उनकी ओर से 36 हजार और 40 हजार रुपये के दो बिल भुगतान के लिए पेश किए गए. इन दोनों बिलों के भुगतान के एवज में वहां के सीनियर मैनेजर आईटी अशोक यादव ने 12 परसेंट कमिशन देने के बाद ही भुगतान करने की बात कही. कहा कि उन्होंने कमिशन की दर कुछ कम करने को कहा, लेकिन अशोक यादव नहीं माना. फर्म की शिकायत करने पर विजिलेंस अशोक को रंगे हाथ पकड़ने के लिए ट्रैप टीम गठित की. तय प्लान के मुताबिक फर्म के कर्मचारी को घूस की रकम लेकर यूजेवीएनएल मुख्यालय भेजा गया, जहां पहले से विजिलेंस मुस्तैद थी. टीम ने शाम करीब सवा पांच बजे उसे घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. उसे फ्राइडे को कोर्ट में पेश किया जाएगा.

अशोक के घर पर छापा

घूस लेते रंगे हाथ पकड़े गए अशोक यादव के जीएमएस रोड पर विवेक विहार स्थित आवास पर भी विजिलेंस की टीम पहुंच गई. टीम ने वहां कई दस्तावेज और बैंक अकाउंट की डिटेल अपने कब्जे में ली है.