-उच्च शिक्षा अधिकारी ने अज्ञात के खिलाफ दर्ज कराई थी एफआईआर

बरेली : बरेली कॉलेज में भ्रष्टाचार के मामले में दर्ज मुकदमे की जांच के लिए शुक्रवार को क्राइम ब्रांच की टीम गठित होगी। फ्राइडे से ही जांच भी शुरू हो जाएगी। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक जांच टीम क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी से जांच रिपोर्ट लेगी। पूरे प्रकरण के हर पहलू पर बिंदुवार जांच करेगी।

क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी ने की थी जांच

क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी की जांच में बरेली कॉलेज में भ्रष्टाचार सामने आया था। कमिश्नर के निर्देश पर उन्होंने बारादरी थाने में अज्ञात के विरुद्ध वित्तीय अनियमितता का मुकदमा दर्ज कराया। इस बीच बोर्ड ऑफ कंट्रोल के सदस्यों ने जांच पर सवाल उठा दिए। उन्होंने चुनौती दी कि भ्रष्टाचार है तो अधिकारी नामजद मुकदमा दर्ज कराएं। बोर्ड के सदस्यों की इस चुनौती के बाद ही पुलिस-प्रशासन के आला अधिकारी सक्रिय हुए। अर्कजी ने इस मुकदमे की जांच क्राइम ब्रांच से कराने का निर्णय लिया। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से कहा कि इस मामले की गहनता से जांच करें, ताकि सच सामने आए। यह साफ हो कि किसने घोटाला किया और कितना घोटाला हुआ।

वहीं, क्राइम ब्रांच को जांच सौंपने से बोर्ड के कुछ सदस्यों से लेकर शिक्षकों में खलबली मची है। इससे पहले भी स्वेटर घोटाला सामने आ चुका है।

वर्जन

-क्राइम ब्रांच से जांच का निर्णय हो चुका है। इसका पत्र अभी हमें नहीं मिला। आज एक केस पर बाहर जाना पड़ा। आदेश की कॉपी पहुंची भी होगी, तो देख नहीं पाए। शुक्रवार को देखेंगे। कॉपी पहुंचते ही जांच टीम गठित कर जांच शुरू कर दी जाएगी।

- रमेश कुमार भारतीय, एसपी क्राइम