- कांवड़ के चलते बाजार में महंगी मिल रही हैं सभी सब्जियां

- पेट्रोल, डीजल और गैस पर भी पडे़गा असर

MEERUT: कांवड़ यात्रा के चलते एक बार फिर सब्जियों के रेट में उछाल आ गया है। यात्रा के चलते ट्रकों के पहिए क्या रूके, सिटी में सब्जियां महंगी हो चली हैं।

फीका किया पकवान

कांवड़ यात्रा शुरू हो चुकी है। इसी के साथ सब्जियों के दाम ने भी आसमान छूना शुरू कर दिया है। आलू, प्याज, फूल गोभी, भिंडी, शिमला मिर्च सब कुछ महंगा हो चला है। लोग परेशान है।

सब्जी पहले अब

आलू ख्0 फ्0

टमाटर क्भ् फ्0

भिंडी क्भ् ख्भ्

कददू क्भ् ख्भ्

खीरा क्0 ख्0

फूलगोभी फ्0 80

शिमला मिर्च ख्भ् ब्भ्

नोट- रेट प्रति किलो में हैं।

--------------

पेट्रोल की भी मार

सब्जियों के ऊंचे हो रहे भाव से लोग परेशान तो हो ही रहे हैं। लेकिन अब सिटी में पेट्रोल की भी मार हो सकती है। बाहर से आने वाले पेट्रोलियम ट्रक सिटी के पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल नहीं दे पाएंगे। ऐसे में जिसने ख्भ् जुलाई तक स्टॉक पूरा कर लिया है, उसको कोई दिक्कत नहीं होगी। लेकिन अगर जिस पेट्रोल पंपों पर स्टॉक नहीं होगा, वहां पर पेट्रोल और डीजल मिलना मुश्किल हो जाएगा।

गैस पर भी मार

कांवड़ यात्रा से घरेलू गैस की भी किल्लत हो सकती है। सिटी में गैस की सप्लाई ट्रकों से ही होती है। ऐसे में अब सिटी में गैस की सप्लाई एजेंसियों पर नहीं हो पाएगी। अगर ऐसा होता है। तो घरेलू गैस की किल्लत से लोगों को परेशानी हो जाएगी।

मंडी में सब्जियां नहीं आ रही है। जो आ रही है वो महंगी मिल रही हैं, तो महंगी तो बेचनी ही पडे़गी।

-रामअवतार, सब्जी विक्रेता

महंगी सब्जियां तो होंगी ही, जब मंडी में सब्जियां ही नहीं हैं। देने वाले मंडी में महंगी दे रहे हैं, तो हमारी मजबूरी हैं।

-दिनेश, सब्जी विक्रेता

कांवड़ के टाइप पर पेट्रोल की थोड़ी किल्लत हो जाती है। फिर भी पेट्रोल पंप पहले से ही स्टॉक पूरा कर लेते हैं। जो नहीं करता है, उसे दिक्कत होती है।

-राकेश जैन, अध्यक्ष जिला पेट्रोल पंप एसोसिएशन