शासन ने सभी जिलों के बीएसए को दिया निर्देश, लेकिन अगली कक्षा में मिल जाएगा दाखिला

सभी ब्लॉक के खंड शिक्षा अधिकारियों ने स्टूडेंट्स की संख्या के मुताबिक मंगवाए रिपोर्ट कार्ड

>BAREILLY

परिषदीय स्कूल्स में एग्जाम न देने वाले स्टूडेंट्स का इस बार रिजल्ट नहीं जारी किया जाएगा। शासन ने इस संबंध में सभी जिलों के बीएसए को निर्देश दिए हैं। हालांकि स्टूडेंट्स को अगली कक्षा में प्रवेश दे दिया जाएगा। मालूम हो कि शिक्षा के अधिकार अधिनियम के तहत कक्षा एक आठ तक के स्टूडेंट्स को फेल नहीं किया जा सकता है।

विद्यालय उत्सव में बंटेगा रिजल्ट

यूपी बोर्ड की तर्ज पर इस बार गवर्नमेंट स्कूल्स में 14 मार्च से परीक्षाएं शुरू होकर 21 मार्च को खत्म हो गई। इसी बीच शासन ने आदेश दिया कि जल्द से जल्द मूल्यांकन करके रिपोर्ट कार्ड बनवाकर 30 मार्च को सूबे में मनाए जाने वाले विद्यालय उत्सव के दौरान नौनिहालों को रिपोर्ट कार्ड बांटे जाएं। इसी बीच शासन ने फिर निर्देश दिए कि रिजल्ट उन्हीं स्टूडेंट्स को दिया जाए जिन्होंने एग्जाम दिया हो। संडे को खंड शिक्षाधिकारियों ने परीक्षा में बैठने वाले स्टूडेंट्स की संख्या के हिसाब से रिपोर्ट कार्ड मंगवा लिए हैं। मंडे को सभी स्कूल्स में रिपोर्ट कार्ड भिजवा दिया जाएगा।

शासन के आदेश पर फरमान जारी किया गया है कि सभी परीक्षाओं में अबसेंट रहने वाले स्टूडेंट्स को रिजल्ट नहीं दिया जाए। हालांकि अगले शैक्षिक सत्र में उन्हें अगली क्लास में प्रोन्नत कर दिया जाएगा।

शशि देवी शर्मा, एडी बेसिक