-खंड शिक्षाधिकारी को निरीक्षण में गैरहाजिर मिले हेडमास्टर

-बाहरी व्यक्ति दे रहा था स्टूडेंट्स को ज्ञान

-हिन्दी की किताब तक नहीं पढ़ सके पांचवी के स्टूडेंट्स

BAREILLY

भीकमपुर स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय में हेडमास्टर ने किराए पर टीचर रखा है, जो बच्चों को पढ़ाते हैं। खुद हेडमास्टर स्कूल से नदारद रहते हैं। लंबे समय से चल रहे इस खेल का खुलासा एबीएसए के इंस्पेक्शन में हुआ, जब उन्हें हेडमास्टर के स्थान पर किराए का टीचर पढ़ाते हुए मिला। लिहाजा, एबीएसए की संस्तुति बीएसए ने तत्काल हेडमास्टर को सस्पेंड कर दिया।

भीकमपुर गांव का मामला

मझगवां ब्लॉक के गांव भीकमपुर स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय में दिनोंदिन बच्चों की संख्या कम होती जा रही थी। लिहाजा, इसकी वजह जानने जब एबीएसए ओपी कुशवाहा स्कूल पहुंचे तो नजारा देख उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। स्कूल में तैनात हेडमास्टर नरदेव सिंह गैरहाजिर थे। उनके स्थान पर सुरेंद्र नाम का एक व्यक्ति बच्चों को पढ़ा रहा था। एबीएसए ने जब बच्चों को पढ़ा रहे व्यक्ति से पूछा तो उसने कुबूल किया कि उसे हेडमास्टर ने किराए पर पढ़ाने के लिए रखा है और वह रोजाना स्कूल में बच्चों को पढ़ाने आता है। इस बात की तस्दीक स्टूडेंट्स ने भी की।

हिंदी नहीं पढ़ सका 5वीं के स्टूडेंट्स

स्कूल में हेडमास्टर की मनमानी की वजह ही थी कि पांचवीं क्लास के स्टूडेंटस हिंदी की किताब नहीं पढ़ सका.पढ़वाई, तो वह नहीं पढ़ सके। वहीं, 50 स्टूडेंट में 14 स्टूडेंट्स क्लास में मिले।

वर्जन

एबीएसए के निरीक्षण में हेडमास्टर गायब था। वहीं बाहरी व्यक्ति पड़ा रहा था। इस पर हेडमास्टर को निलंबित कर दिया है। वहीं बाहरी व्यक्ति के खिलाफ कानूनी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

डीएस सचान, बीएसए