सदन में पहुंची पुलिस ने जैसे-तैसे संभाली स्थिति

लोकसभा व विधानसभा का सत्र होने के कारण बैठक हुई स्थगित

Meerut. टाउल हॉल में मंगलवार को हुई बोर्ड बजट बैठक में जमकर हंगामा हुआ. हालात यह हो गए कि पार्षद आपस में एक-दूसरे के साथ धक्का-मुक्की पर उतर आए. हंगामे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने जैसे- तैसे बीच बचाव कराया. पार्षदों ने मेज पर चढ़कर एक-दूसरे के खिलाफ जमकर नारेबाजी की, जिससे बैठक को स्थागित करना पड़ा. हालांकि अगली बैठक कब होगी इसकी तिथि अभी निश्चित नहीं हुई है.

स्थागित की बैठक

लोकसभा और विधानसभा के सत्र की वजह से मंगलवार को हुई बजट बोर्ड बैठक में शुरू होते ही सवाल उठने लगे थे. बीजेपी ने बोर्ड बैठक स्थगित करने की मांग की थी. जबकि सर्वदलीय पार्षदों ने बैठक को जारी रखा. केवल दस मिनट के लिए बैठक स्थागित की गई. दस मिनट के बाद बैठक दोबारा शुरू कर दी गई. जिस पर भाजपा पार्षद भड़क उठे और हंगामा करना शुरू कर दिया. वहीं दूसरी तरफ सर्वदलीय पार्षद बजट को पास-पास कहकर हंगामा करने लगे.

माईक पर छीना-झपटी

भाजपा व सर्वदलीय पार्षद हंगामा करते हुए महापौर के पास तक आ गए. इसी बीच भाजपा पार्षदों ने बसपा पार्षद से माइक छीन दिया. जिसको लेकर मामला और गरमा गया. नौबत हाथापाई तक आ गई लेकिन हंगामा होते ही पुलिस वहां पर पहुंच गई. पुलिस ने बीच-बचाव कर दोनों दलों के पार्षदों को शांत किया.

खिसके मुस्लिम पार्षद

नगर निगम बजट बोर्ड बैठक में वंदेमातरम शुरू होते ही कई मुस्लिम पार्षद बैठक छोड़कर बाहर चले गए. वंदेमातरम खत्म होने के बाद दोबारा से बैठक में आकर बैठ गए. जबकि कुछ दिन पहले हुई कार्यकारिणी बैठक में वंदेमातरम के दौरान मुस्लिम पार्षद खड़े हो गए थे.

संविधान से ऊपर कोई नहीं है. लिहाजा, बजट बैठक को स्थगित किया जाता है. लोकसभा और विधानसभा का सत्र समाप्त होने के बाद अगली तारीख निश्चित की जाएगी.

सुनीता वर्मा, महापौर

सफाई कर्मचारियों ने किया हंगामा

नगर निगम के सफाई कर्मचारियों ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर नगरायुक्त कार्यालय पर दूसरे दिन भी धरना-प्रदर्शन किया. सफाई कर्मचारी नगर आयुक्त कार्यालय के बाहर ही धरने पर बैठ गए. बोर्ड बजट बैठक समाप्त होने के बाद पहुंची महापौर से सफाई कर्मचारियों से मुलाकात की. महापौर से मुलाकात में सफाई कर्मचारियों ने एक ज्ञापन सौंपा. महापौर के समस्याओं के जल्द समाधान करने के आश्वासन पर सफाई कर्मचारियों ने अपना धरना समाप्त किया.