RANCHI : मेडिकल कॉलेजों में एडमिशन के लिए री- काउंसिलिंग बुधवार को होनी थी, लेकिन इसे कैंसिल कर दिया गया, अब यह कांउसिलिंग फ्0 अगस्त को होगी। सीटें खो चुके और पिछले छह दिन से अनशन पर बैठे स्टूडेंट्स को और दो दिन की राहत मिल गई है, लेकिन अब क्भ्म् सीटों पर ही काउंसिलिंग की जाएगी।

अनशन जारी

राजभवन के सामने पिछले छह दिन से मेडिकल इंट्रेंस पास स्टूडेंट्स अनशन और स्ट्राइक पर बैठे हैं। अपनी सीटें बचाने के लिए दो स्टूडेंट्स आइसीयू में भी जा चुके हैं और उनकी जान पर बन आई थी। हालांकि अब उनकी स्थिति ठीक है। लेकिन री-काउंसिलिंग की तारीख बढ़ाकर इन सभी स्टूडेंट्स को दो दिन की राहत जरूर मिल गई है। अब फ्0 अगस्त को री-काउंसिलिंग की जाएगी। वहीं स्टूडेंट्स का कहना है कि अगर हमारी सीटें वापस नहीं मिलीं तो हमारा आंदोलन जारी रहेगा।

आस लगाएं बैठे हैं कई स्टूडेंट

राजभवन के सामने स्टूडेंट्स आस लगाएं बैठे हैं कि कब उन्हें ये खुशखबरी मिली कि उनकी सीटें उन्हें वापस मिल गई हैं, लेकिन मायूस चेहरे के साथ हर पल स्टूडेंट्स पर भारी पड़ रहा है। यहां तक की स्टूडेंट का कहना है कि हमे तो सिर्फ आश्वासन ही मिलता है।

रिम्स में 7ब् सीटें

स्टेट के तीनों मेडिकल कॉलेजों में अब एआईपीएमटी ख्0क्ब् के रिजल्ट के आधार पर क्भ्म् सीटों पर ही एडमिशन लिया जाएगा। इसके लिए तीनों मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस पाठ्यक्रम में एडमिशन के लिए सीटों का विवरण स्वास्थ्य, चिकित्सा शिक्षा एवं परिवार कल्याण विभाग रांची द्वारा उपलब्ध करा दिया गया है। रिम्स में टोटल 7ब् सीटों पर एडमिशन होगा, जिसमें फ्8 सीटें अनारक्षित वर्ग के लिए,क्9 सीटें एसटी वर्ग के लिए, म् सीटें बीसी वन और ब् सीटें बीसी टू के लिए हैैं। वहीं एमजीएम जमशेदपुर में ख्क् सीटें जेनरल में क्क् सीटें एसटी वर्ग के लिए, ब् एससी के लिए, फ् सीटें बीसी वन और ख् सीटें बीसी टू के लिए हैं। वहीं पीएमसीएच धनबाद में ख्क् सीटें अनारक्षित,क्क् सीटें एसटी के लिए, ब् एससी के लिए, फ् बीसी वन और ख् बीसी टू के लिए हैं। एडमिशन के लिए री-काउंसिलिंग फ्0 अगस्त को क्0 बजे से होगा।