-विधानसभा में योगी ने दिया सपा को करारा जवाब

-कहा, घर में जनेऊ और बाहर आकर टोपी लगाना पाखंड

-त्रिपुरा में लाल झंडे को डुबोया, यूपी मे लाल टोपी डुबा देंगे

योगी का वार

मैं हिंदू हूं और इस पर मुझे गर्व है। मैं ईद नहीं मनाता, लेकिन अगर कोई शांतिपूर्वक तरीके से मनाता है तो सरकार पूरा सहयोग देगी।

जिस तरह त्रिपुरा में हमने लाल झंडे को डुबोया है, यहां पर लाल टोपी को भी डुबा देंगे। आप छुट्टियां खत्म करने की बात कह रहे हैं, जनता ने तो आपकी ही छुट्टी कर दी।

-योगी आदित्यनाथ, सीएम

आप हिंदू-मुसलमान के बीच झगड़ा कराने को तिरंगा यात्रा निकाल रहे हो। लाखों बच्चों को बोर्ड परीक्षा नहीं देने दी। दहशत का माहौल बना दिया। यह सरकार आतंकवादियों जैसा व्यवहार कर रही है।

-राम गोविंद चौधरी, नेता प्रतिपक्ष

LUCKNOW : विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद ज्ञापित करने के दौरान नेता सदन एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी पर जोरदार हमला बोला। नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी द्वारा भाजपा को देश तोड़ने की वजह बताए जाने पर करारा जवाब देते हुए कहा, जिन्होंने संविधान की शपथ ली है वह ये बात कैसे बोल सकते हैं। भारत तो नहीं टूटेगा, लेकिन इसे तोड़ने वालों को हम तोड़ देंगे। भारत अखंड है और रहेगा। सपा यह सोच अपनी पार्टी तक सीमित रखे, अगर इसे प्रदेश में फैलाने की कोशिश की तो सरकार सख्ती से पेश आएगी। योगी के यह बोलते ही विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया।

घर में जनेऊ, बाहर टोपी लगाना पाखंड

मुख्यमंत्री द्वारा ईद न मनाए जाने के बयान का राम गोविंद चौधरी द्वारा जिक्र किए जाने पर उन्होंने जवाब दिया कि मैं हिंदू हूं और इस पर मुझे गर्व है। मैं ईद नहीं मनाता, लेकिन अगर कोई शांतिपूर्वक तरीके से मनाता है तो सरकार पूरा सहयोग देगी। मैं उन मुस्लिम धर्मगुरुओं, मौलवियों को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने नमाज का वक्त बढ़ाकर अपनी सदाशयता का परिचय दिया। सपा सदस्यों की ओर इशारा कर बोले कि घर में जनेऊ पहनना और बाहर आकर टोपी लगाना ही असली पाखंड है। यह पाखंड भाजपा नहीं कर सकती। अयोध्या, काशी, मथुरा पर कौन गर्व नहीं करेगा, लेकिन आप लोगों ने अयोध्या को बिजली नहीं दी। काशी और मथुरा की विकास योजनाएं रोक दी। मैं ताजमहल गया तो आपको बुरा लगा, क्योंकि आप इसे अपना पेटेंट मानते हैं। आपने तो पुलिस लाइन, थानों में जन्माष्टमी बंद करा दी थी, हमने इसे फिर शुरू कराया। पीएसी का नाम सुनकर कुछ लोगों की हालत खराब हो जाती थी तो आपने 54 कंपनियां खत्म कर दी। हम इसे दोबारा बनाने जा रहे हैं। आप तो यूपी एसटीएफ और एटीएस को भी खत्म करना चाहते थे। अपराधियों के प्रति आपकी सहानुभूति चिंता का विषय है। आपने प्रदेश को जातिवाद, परिवारवाद, सांप्रदायिकता में झोंका। भगवान आपको सद्बुद्धि दें वरना अगले चुनाव के बाद यहां आने की स्थिति भी नहीं रहेगी।

लाल टोपी को डुबो देंगे

मुख्यमंत्री इतने पर ही नहीं रुके और उन्होंने सपा पर आरोपों की झड़ी लगा दी। कहा, सूबे में हुई कई बड़ी आपराधिक वारदातों में सपा के लोग शामिल रहे हैं। प्रदेश में जितने भू-माफिया हैं, उनके सर्वाधिक सपा के हैं। खनन माफिया को आप लोग पालते थे। इस सरकार में मथुरा के जवाहरबाग जैसा कांड नहीं होगा। कासगंज में निर्दोष चंदन गुप्ता की हत्या हुई। सरकार आरोपियों के साथ सख्ती से पेश आई है। ऐसे तत्व जो तिरंगा यात्रा को रोकेंगे, सरकार उनसे भी निपटेगी। जिस तरह त्रिपुरा में हमने लाल झंडे को डुबोया है, यहां पर लाल टोपी को भी डुबा देंगे। आप छुट्टियां खत्म करने की बात कह रहे हैं, जनता ने तो आपकी ही छुट्टी कर दी। आप लोग तो लेन-देन न होने पर योजनाएं ही बंद कर देते थे। सौदेबाजी नहीं हो पाती थी तो निवेश के रास्ते नहीं खोलते थे। आपने यूपी में पर्यटन की संभावनाओं की भ्रूण हत्या की है। थाने और तहसील को गिरवी रखा जाता था। नौकरियों में देखते थे कि किस गांव के लोगों को एडजस्ट करना है। ऐसी स्थिति थी कि सरकार नहीं कोई लुटेरा बैठा हो। चीनी मिल मालिक परेशान होते थे कि पता नहीं क्या डिमांड आ जाए। ट्रांसफर उद्योग बन गया था। दलाली प्रथा आपको मुबारक हो, हम लोग ऐसा नहीं करते हैं। हमने माहौल बदला है, यूपी इंवेस्टर्स समिट इसका प्रत्यक्ष उदाहरण है।

बॉक्स

दोबारा तो नहीं होगा स्टेट गेस्ट हाउस कांड

योगी ने सपा-बसपा की दोस्ती पर तंज कसते हुए कहा कि बहुजन समाज पार्टी की गोद में बैठना आपकी हताशा है। पहले मैं बहुजन समाजवादी पार्टी बोल देता था, आज यह बात सच हो गयी। कहा कि नेता बसपा दल लालजी वर्मा मुझसे मिलने आए थे तो मैंने कहा था कि स्मारक चाहे जिसने बनाए हों, इसमें सरकार का पैसा लगा है इसलिए इनका संरक्षण किया जाएगा। जिन लोगों से दोस्ती की है उनसे लिखित में पूछ लीजिएगा कि स्मारकों को ध्वस्त तो नहीं करेंगे, दोबारा स्टेट गेस्ट हाउस कांड तो नहीं होगा। दरअसल कुछ लोगों ने कभी न सुधरने का ठेका ले लिया है, आप क्यों उन्हें सुधारने चले हो। आपका साथ आना अच्छी बात है, गोरखपुर और फूलपुर का चुनाव इसका परिणाम दिखा देगा।

समाजवाद केवल नेताओं को समृद्ध बनाता है

योगी ने कहा कि आचार्य रजनीश ने कहा था कि समाजवाद अमीरों को गरीब, गरीबों को गुलाम, बुद्धिजीवियों को बेवकूफ बनाता है। यह केवल नेताओं को समृद्धशाली बनाता है। ये समाजवादी व्हाइट हाउस में रहते हैं। आज सबसे ज्यादा लोहिया की आत्मा दुखी होगी। आचार्य रजनीश ने यह भी कहा था कि आज के युग का सबसे बड़ा अंधविश्वास समाजवाद है। हम जनता को जर्नादन मानते हैं। उनकी सेवा करना हमारी ड्यूटी है, हम कोई कृपा नहीं कर रहे।