>-धुर्वा स्थित जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम में कंट्री क्रिकेट क्लब का इनॉगरेशन

-इंडियन क्रिकेट टीम के कैप्टन धौनी ने कहा- हमें इस क्लब को संवारकर रखना है

RANCHI (21 June) : आप जैसे अपने घर की केयर करते हैं, उसी तरह से रांची के कंट्री क्रिकेट क्लब की भी केयर करें। रांची में अब तक जिमखाना क्लब, रांची क्लब हुआ करते थे, पर अब रांची को कंट्री क्रिकेट क्लब के रूप में एक और क्लब मिल गया है। इस क्लब को हमें संवारकर रखना चाहिए। ये बातें इंडियन क्रिकेट टीम के कैप्टन महेंद्र सिंह धौनी ने शनिवार को धुर्वा स्थित जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम में कंट्री क्रिकेट क्लब के इनॉगरेशन के मौके पर कहीं। इस मौके पर चीफ गेस्ट डीजीपी राजीव कुमार, जेएससीए प्रेसिडेंट अमिताभ चौधरी और शहर के कई डिग्निटरीज मौजूद थे।

रांची को कराची समझते थे

कंट्री क्रिकेट क्लब की इनॉगरल सेरेमनी में महेंद्र सिंह धौनी ने अपनी पुरानी यादों को मौके पर मौजूद लोगों के साथ शेयर करते हुए कहा- जब मैं शुरुआत में क्रिकेट खेलता था, उस समय बहुत कम लोग रांची को जानते थे। एक बार मैं केन्या में था। कुछ प्लेयर्स ने मुझसे पूछा कि आप कहां से हैं, तो मैंने बताया कि रांची से हूं। इसपर उन्होंने मुझसे पूछा- इंडिया से आपलोग कराची में आकर बसे थे। लेकिन, अब सभी देशों में जहां क्रिकेट होता है, वहां रांची को सभी लोग जानते हैं।

अब रांची में हर साल कई मैच होते हैं

इनॉगरेशन के मौके पर जेएससीए प्रेसिडेंट अमिताभ चौधरी ने कहा कि पहले जमशेदपुर में कभी-कभी तीन साल पर कोई मैच होता था। लेकिन, जब से रांची में जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम बना है, तब से यहां हर साल कई मैच होते हैं। उन्होंने कहा कि अभी तक पूरी दुनिया में जितने भी क्रिकेट स्टेडियम बने हैं, उनमें जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम सबसे कम टाइम में बनकर तैयार हुआ है।

क्लब में नए मेंबर्स भी बनाए जाएंगे

अमिताभ चौधरी ने बताया कि जो जेएससीए के मेंबर्स हैं, वो कंट्री क्रिकेट क्लब में लाइफटाइम मेंबर्स हैं। लेकिन, नए लोगों को भी इस क्लब से जोड़ा जाएगा। इनॉगरेशन के मौके पर ही डीजीपी राजीव कुमार ने कंट्री क्रिकेट क्लब का मेंबर बनने की घोषणा की।