सीरिया, फोर्ब्‍स की सूची में टॉप एक्‍ट्रेस यहां से
यहां की महिलाएं इतनी खूबसूरत हैं कि अभी हाल ही में जारी फोर्ब्‍स की सूची में अरब देशों की टॉप सेलेब एक्‍ट्रेस में यहां की हीरोइनें शामिल थीं। अरब क्रांति के बाद से ही यह देश गृह युद्ध का दंश झेल रहा है। हालात इतने बद्तर हो चुके हैं कि यहां के कुछ हिस्‍सों पर आईएसआईएस का कब्‍जा हो गया था और उस इलाके को आतंकियों ने इस्‍लामिक स्‍टेट घोषित कर दिया था। इस देश में किसी के जाने की बात तो छोडि़ए यहां के निवासी लगातार पलायन करके यूरोप और अरब के दूसरे देशों में शरण ले रहे हैं।
यहां की महिलाएं टॉप सेलेब एक्‍ट्रेस,मिस वर्ल्‍ड और मिस यूनिवर्स,फिर भी पर्यटकों को पसंद नहीं ये देश

दुनिया की 10 बेहद खूबसूरत महिलाएं, डिजिटल फेस मैपिंग से हुआ खुलासा

मिस वर्ल्‍ड और मिस यूनिवर्स का देश
लैटिन अमेरिका के इस देश से सबसे ज्‍यादा मिस वर्ल्‍ड और मिस यूनिवर्स चुनी जाती हैं। यहां की महिलाओं की खूबसूरती का लोहा पूरी दुनिया मानती है। लेकिन इतना ही यह देश आर्थिक तरक्‍की में पीछे छूट गया है। पिछले साल यहां एक अंडे की कीमत 900 रुपये और एक लीटर दूध की कीमत 13 हजार रुपये पहुंच गई थी। अब ऐसे में कौन इस देश में जाकर अपनी गाढ़ी कमाई लुटाना चाहेगा।
यहां की महिलाएं टॉप सेलेब एक्‍ट्रेस,मिस वर्ल्‍ड और मिस यूनिवर्स,फिर भी पर्यटकों को पसंद नहीं ये देश

महारानी गायत्री देवी : वोग मैगजीन ने माना था दुनिया की सबसे सुंदर लेडी

सर्वे का दावा तुर्की की महिलाएं खूबसूरत
दुनिया के ज्‍यादातर सर्वे का दावा है कि तुर्की की महिलाएं बेहद खूबसूरत होती हैं। इस देश का आधा हिस्‍सा यूरोप और आधा हिस्‍सा एशिया में पड़ता है। यूरोपीय देशों जैसी तरक्‍की पाने के लिए तुर्की ने अपनी अर्थव्‍यवस्‍था में जान फूंकने के लिए हद से ज्‍यादा पैसा बहाया। इससे तरक्‍की तो नहीं आई अलबत्‍ता उसकी हालत जरूरी खराब हो गई। ऐसे में राजनीतिक अस्थिरता ने भी देश में पैर पसारने शुरू कर दिए। फिलहाल शरणार्थी और हाल ही में तख्‍ता पलट झेल चुके इस देश में भी लोग जाने से बच रहे हैं।
यहां की महिलाएं टॉप सेलेब एक्‍ट्रेस,मिस वर्ल्‍ड और मिस यूनिवर्स,फिर भी पर्यटकों को पसंद नहीं ये देश

प्रियंका चोपड़ा एक बार फिर सबसे सुंदर, मिस वर्ल्‍ड के बाद बनी दुनिया की दूसरी सबसे खूबसूरत महिला

International News inextlive from World News Desk