- दिल्ली से कानपुर लेकर जा रहे थे डेढ़ लाख रुपये

- गैंग के सदस्य हैं दोनों, खुफिया एजेंसी हुई अलर्ट

आगरा। ताज नगरी फिर सुर्खियों में है। वह भी नकली नोटों की वजह से। इस बार एक लव कपल ने ये हरकत करके शहर को बदनाम कर दिया है। क्राइम ब्रांच और हरीपर्वत पुलिस टीम ने संजय प्लेस से इन नकली नोटों के सौदागरों को पकड़ा है। इनके पास से 1.50 लाख के नकली नोट बरामद किए हैं। थाने पर एटीएस और आईबी ने पूछताछ शुरू कर दी है। मामले के तार बंग्लादेश से जुड़े होने की आशंका जताई जा रही है।

वॉल्वो बस से लिया हिरासत में

सोमवार को क्राइम ब्रांच को खबर मिली कि दिल्ली से एक युवक और युवती नकली नोट लेकर आ रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक क्राइम ब्रांच और हरीपर्वत पुलिस टीम ने दोनों को आईएसबीटी पर वॉल्वो बस से हिरासत में लिया। पुलिस ने दोनों के पास से डेढ़ लाख के सौ-सौ के नकली नोट मिले हैं। पूछताछ में बताया कि वह कानपुर में इन नोटों की डिलीवरी करने जा रहे थे। हरीपर्वत थाने में प्रेस कांफ्रेंस एएसपी अनुराग वत्स ने बताया कि यह संगठित गिरोह है। पकड़े शातिरों के नाम राकेश गोयल पुत्र किशन लाल निवासी तहसी कैम्प, अशोक नगर पानीपत हरियाणा, मुबशरा पुत्री मो। अयूब निवासी गली छोटी, मस्जिद सदर नाला रोड, कसाबपुरा, दिल्ली बताया है। दोनों दिल्ली से नकली नोटों का माल लेकर आए थे। नकली नोट के साथ युवक-युवती दबोचने की खबर लगते ही इंटेलीजेंस ब्यूरो (आईबी), एंटी टेररिस्ट स्क्वॉयड (एटीएस) और लोकल इंटेलीजेंस यूनिट (एलआईयू) की टीमें थाने पहुंच गई।

दिल्ली में खरीदे जाते थे नकली नोट

आईबी, एटीएस और एलआईयू की टीम दिल्ली में मौजूद नेटवर्क के बारे में पता कर रही है। पूछताछ में निकला है कि मुबशरा दिल्ली में नकली नोटों के कारोबारी आशीष और बशीम नाम के युवक से नकली नोटों को खरीदती थी। युवती ने बताया कि वह आशीष से 35 हजार में एक लाख नकली नोट खरीदती है। इसे आगे के नेटवर्क को 45 हजार में बेच देती है। पकड़े गए आरोपी कैरियर का काम न कर सीधे तौर पर नकली नोट खरीद कर दूसरे शहरों में बेचते हैं। मामले में बड़े खुलासे हो सकते हैं।

एनआईए को दी सूचना

पुलिस ने मामले में एनआईए को सूचना दी है। हाल ही में सुशील नगर थाना एत्मादउद्दौला में रह रही बांग्लादेशी फातिमा को नकली नोट प्रकरण में पकड़ा था। उसके तार बांग्लादेश से जुड़े थे। वहां से कैरियर के माध्यम से नकली नोटों की खेप लाई जाती थी। इस मामले में भी ऐसी संभावना हो सकती है।