ट्रेन के आगे कूदा प्रेमी युगल, चालक ने दी स्टेशन पर सूचना

परिजनों की बंदिशें नहीं रोक पाई दोनों को, थामा मौत का दामन

आगरा। थाना शाहगंज क्षेत्र में रविवार रात प्रेमी युगल ने ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी। छात्रा के आईकार्ड और युवक के आधार कार्ड से शिनाख्त हो सकी। परिजनों ने बताया दोनों 12 जनवरी को निकल गए थे। पुलिस ने उनकी मौत की सूचना दी। दोनों ललितपुर के रहने वाले थे।

कानपुर गए पिता तब निकला बेटा

थाना कोतवाली, बड़ा गांव, ललितपुर निवासी 28 वर्षीय युवक ऑटो चलाता था। उसके पिता फास्ट फूड की ठेल लगाते हैं। उसके पड़ोस में 21 वर्षीय छात्रा भी रहती थी। छात्रा के पिता बिल्डिंग मैटेरियल का काम करते हैं। 5-6 साल पहले दोनों के प्रेम संबंध हो गए। युवक के पिता के मुताबिक पिता के मुताबिक 11 जनवरी की रात को छात्रा का फोन आया था। लेकिन उसने आवाज सुनी तो काट दिया। 12 जनवरी को पिता कानपुर में पत्‍‌नी को डॉक्टर को दिखाने गए थे। पत्‍‌नी का गुर्दे में कुछ परेशानी थी। इसी दिन सुबह युवक घर से निकल गया। जब उसके मोबाइल पर कॉल किया तो नम्बर कवरेज एरिया से बाहर बताया। उसके बड़े भाई ने बताया कि दुकान पर नहीं आया। पिता ने फिर से फोन किया तो मोबाइल स्विच ऑफ मिला।

छात्रा खाना खाने के बहाने निकली

छात्रा के परिजनों ने उसका एडमिशन मथुरा, छाता के एक विवि में कराया था। वह यहां से बीएससी प्रथम वर्ष की छात्रा थी। छात्रा के परिजनों ने इस मामले में कुछ नहीं बताया है। उन्होने छात्रा को युवक से दूर रखने के लिए छाता में एडमिशन करा दिया। इसके बाद भी उनकी फोन पर बात जारी रही थी। छात्रा 12 जनवरी की शाम को खाना खाने के बहाने हॉस्टल से निकल गई थी।

ट्रेन के आगे कूदे दोनों

सोमवार की रात चार बजे करीब दोनों 12 खंभा रेलवे ट्रेक पर पहुंचे। यहां पर दोनों ने ट्रेन के आगे कूद कर जान दे दी। ट्रेन के चालक ने स्टेशन पर सूचना दी। स्टेशन से थाना पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस को मौके से एक बैग मिला। बैग में कुछ कपड़े छात्रा का आईकार्ड, युवक का आधार कार्ड था।

छात्रा के पिता ने की थी मदद

युवक के पिता ने बताया कि जब इस मामले की जानकारी हुई तो बेटे की पिटाई भी की। साथ ही छात्रा के परिजनों से भी बात की। लेकिन बेटा नहीं माना। पिता का कहना था कि छात्रा के पिता व्यवहारकुशल हैं। उनकी आर्थिक स्थिति ठीक न होने पर छात्रा के पिता ने घर बनाने के लिए मैटेरियल दिया।

परिवार ने समझाया भी था

युवक के पिता के मुताबिक पता चलने पर उसे समझाया। उसकी पिटाई तक की, लेकिन वह नहीं माना। लड़की के फोन आते थे। पिता के मुताबिक तीन साल पहले बेटे की शादी की थी। धूमधाम से पिता ने बेटे की शादी की। पिता के मुताबिक इसके बाद भी छात्रा के फोन आने बंद नहीं हुए। कई बार पिता के मोबाइल पर छात्रा के फोन आए, लेकिन पिता की आवाज सुनते ही वह फोन काट देती थी।