patna@inext.co.in

PATNA: राजीव नगर थाना क्षेत्र के आशियाना नगर फेज-1 में न्यू लाइफ रिहैब सेंटर अस्पताल के रूम नंबर 101 में नवदंपति ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. घटना का खुलासा शुक्रवार की सुबह करीब 10 बजे उस समय हुआ जब कंपाउंडर कमरे में रूटीन जांच के लिए गया. कमरा काफी देर तक जब नहीं खुला तो उसने अस्पताल प्रबंधन को इसकी सूचना दी. इसके बाद जब दरवाजा तोड़ा गया तब कमरे में पति-पत्नी की डेड बॉडी पंखे से लटकती हुई मिली. फिर थाने को सूचना दी गई. बताया गया कि इलाज के लिए नवदंपति 7 अप्रैल को ही अस्पताल में एडमिट हुए थे. शुक्रवार को अस्पताल में 18 हजार रुपए जमा करना था. कमरे से पुलिस को कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है. मामले में पुलिस आत्महत्या और हत्या के बीच में उलझी हुई है. पुलिस हर एंगल पर पड़ताल कर रही है. एफएसएल टीम की प्रारंभिक जांच में ये बात सामने आ रही है कि पत्‍‌नी ने ही पहले पति को फंदा लगाया है. इसके बाद वो खुद फंदे से झूल गई.

अहमदाबाद में हुआ था एक्सीडेंट

रवि रंजन बीएलएस कॉलेज मसौढ़ी रोड पटना के रहने वाले थे. ये अहमदाबाद में मैकेनिकल इंजीनियर थे. 26 जनवरी को ऑफिस जाते समय अज्ञात वाहन की चपेट में आने से वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे. इसके बाद 7 अप्रैल को पटना इलाज करने पहुंचे थे.

बहुत कुछ कह रहा है सीन ऑफ क्राइम

आपसी सहमति थी!

घटनास्थल पर मौजूद एक्सपर्ट का मानना है कि दोनों ने आपसी सहमति के बाद ही आत्महत्या का निर्णय लिया. इसके बाद काफी सोच-विचार करने के बाद फांसी लगा ली. क्योंकि जब फंदे में दुपट्टा कम पड़ गया तो बेडशीट को फाड़ कर उसमें जोड़ा गया है.

पत्‍‌नी ने डाला था फंदा

एक्सपर्ट का मानना है कि पति की कमर के नीचे का हिस्सा काम नहीं कर रहा था. ऐसे में वो स्टूल पर खुद नहीं बैठ सकता था. ऐसे में पत्‍‌नी ने उसे स्टूल पर बैठाने के बाद गले में फंदा डालकर पति को धक्का दिया होगा.

आखिर क्यों नहीं गिरा स्टूल

इस पूरे मामले में एक सवाल ये खड़ा हो रहा है कि फंदे पर लटकने के दौरान आखिर स्टूल क्यों नहीं गिरा. एफएसएल टीम की तफ्तीश में दोनों स्टूल अपनी जगह से हिले भी नहीं. ऐसे में बड़ा सवाल ये अगर कोई स्टूल पर चढ़कर लटकता है तो स्टूल क्यों नहीं गिरा?

गांठ खोल रही राज

एफएसएल टीम के सदस्यों का मानना है कि जिस पंखे में फंदा लगाया गया है उसमें पति के फंदे की गांठ नीचे है और पत्‍‌नी की ऊपर. ऐसे में यह लगता है कि पहले पति ने फांसी लगाई फिर पत्‍‌नी ने.