i shocking

-जमीन पर प्रेमिका और पेड़ पर लटका था प्रेमी का शव, ऑनर किलिंग की आशंका

-पुलिस हत्या और आत्महत्या दोनों ही एंगल से कर रही है मामले की जांच

bareilly@inext.co.in

BARELLY/KYOLADIA: क्योलडि़या थाना के पहना गांव में ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है. सोमवार की सुबह एक खेत में युवती का शव पड़ा मिला. कुछ ही दूरी पर प्रेमी का शव पेड़ पर फंदे पर लटका हुआ था. बताया जाता है कि दोनों पड़ोसी थे और युवती की शादी घरवालों ने जबरन कर दी थी. इस मामले में प्रेमी अपहरण के आरोप में जेल भी जा चुका है. दोनों के परिजन एक-दूसरे पर हत्या का आरोप लगा रहे हैं. इससे पुलिस ऑनर किलिंग की आशंका जता रही है. फिलहाल पुलिस ने दोनों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा कि दोनों की हत्या हुई है या फिर सुसाइड केस है.

घरवालों ने कर दी थी शादी

क्योलडि़या के गांव पहना निवासी मोहनलाल व केसरी लाल जाटव के घर पास-पास हैं. मोहनलाल की बेटी माधुरी (19) का केसरी के बेटे सुनील (24) से लंबे समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था. परिजनों ने पाबंदी लगाई तो दोनों घर से भाग गए. मोहनलाल ने 7 जुलाई 2018 को सुनील के खिलाफ लड़की को भगा ले जाने का मुकदमा दर्ज करा दिया. पुलिस ने दोनों को बरामद कर लिया. इस मामले में सुनील को अपहरण के केस में जेल भेज दिया गया. बयानों के आधार पर लड़की को परिजनों के हवाले कर दिया गया. लड़की ने सुनील के पक्ष में बयान दिया, जिसके चलते उसे भी जमानत मिल गई. सुनील के जमानत पर आने के बाद समझौता हो गया था. सुनील को परिजनों ने दिल्ली भेज दिया और माधुरी के परिजनों ने उसकी 24 जुलाई 2018 को शाहजहांपुर के कांठ थानाक्षेत्र स्थित रातर गांव निवासी अनिल कुमार से शादी कर दी थी.

शादी के बाद भी बातचीत जारी

बताते हैं कि शादी के बाद भी सुनील और माधुरी के बीच फोन पर बातचीत जारी रही. एक सप्ताह पहले मोहनलाल तीज पर बेटी को ससुराल से विदा कराकर लाए थे. इसके दूसरे दिन ही सुनील भी दिल्ली से गांव वापस आ गया. रविवार देर रात दोनों अचानक गायब हो गए. परिजनों ने माधुरी की तलाश की और शक के आधार पर सुनील के घर गए पता चला कि वह भी गायब है. रात में दोनों का सुराग नहीं मिला.

सुबह मिली लाश

सोमवार सुबह गांव के फूलचंद के खेत में पेड़ पर सुनील की अंगोछे के सहारे लटकी लाश मिली. कुछ दूरी पर माधुरी की लाश पड़ी थी. उसके गले में फांसी का फंदा लगा हुआ था. दोनों की लाशें मिलने के बाद मौके पर ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गई. एसपी देहात समेत आस-पड़ोस के थानों की पुलिस फील्ड यूनिट और डॉग स्कवायड मौके पर पहुंच गया. दोनों के परिवार वाले एक दूसरे पर हत्या का आरोप लगाने लगे. पुलिस ने ऑनर किलिंग की आशंका को देखते हुए दोनों पक्षों के 4 लोगों को हिरासत में लिया है.

उलझ रही है गुत्थी

-मौके पर डॉग स्क्वॉड खेत से गांव की ओर पहुंचा और एक बरामदे में खड़ी कार के पास जाकर रुक गया.

-इस घर के लोग गायब मिले हैं, जिससे ऑनर किलिंग की आशंका ज्यादा है.

-लेकिन पेड़ पर किसी और के पैर के निशान नहीं मिले हैं, जिससे लग रहा है कि सुनील ने सुसाइड किया है.

इन प्वाइंट्स पर पुलिस की जांच

-सुनील ने माधुरी से भागने के लिए कहा हो. माधुरी ने इनकार किया हो. सुनील ने उसको मारा हो और फिर सुसाइड कर लिया हो.

-माधुरी के घर वालों ने उसकी हत्या कर दी हो, जब इस बारे में सुनील को पता चला हो तो वह फंदे पर जाकर लटक गया हो और फिर माधुरी की भी लाश वहीं फेंक दी गई हो.

-दोनों की हत्या की गई और फिर सुनील के शव को फंदे पर लटका दिया गया हो ताकि लगे कि सुनील ने हत्या कर सुसाइड कर लिया हो.

वर्जन

प्रेमी जोड़े की लाश खेत में मिली है. प्रेमिका की लाश जमीन पर और प्रेमी की पेड़ पर लटकी थी. ऑनर किलिंग और मर्डर के बाद प्रेमी के सुसाइड दोनों एंगल से जांच की जा रही है.

-डॉ. सतीश कुमार, एसपी रूरल