- एफिडेविट में गलत जानकारी का आरोप, सीएमएम कोर्ट में आज होगी बहस

KANPUR : इलेक्शन नॉमिनेशन के साथ दिए एफिडेविट में गलत जानकारी देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र दामोदर दास मोदी के खिलाफ सीएमएम कोर्ट में शिकायत दर्ज कराई है। शनिवार को कोर्ट वादी पक्ष की सुनवाई करेगी।

इंटरव्यू में बताया था खुद को कुंवारा

कैंट के नवशील अपार्टमेंट पीताम्बरा में रहने वाले पॉलिटिकल लीडर पवन गुप्ता के बेटे अभिमन्यु ने एडवोकेट मो। सलीम के जरिए सीएमएम कोर्ट में नरेंद्र मोदी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत में कहा गया है कि मोदी ने वाराणसी लोकसभा सीट के नामांकन फार्म में धर्मपत्नी के कालम जसोदाबेन का नाम भरा था, जबकि पूर्व में गुजरात विधानसभा चुनाव में नामांकन फार्म में धर्मपत्नी का कॉलम खाली रखा था। साथ ही ख्009 में एक टीवी इंटरव्यू में भी मोदी ने खुद को कुंवारा बताया था। एडवोकेट सलीम ने पीएम पर झूठा और गलत जानकारी का शपथपत्र देने का आरोप लगाया है। उन्होंने कोर्ट से पीएम के खिलाफ आईपीसी की धारा क्7क्, क्77, क्8क् और आपीएक्ट की धारा क्ख्भ् (ए) के तहत मुकदमा दर्ज कर दंडित किए जाने की अपील की। उन्होंने कोर्ट में सबूत के तौर पर में इंटरव्यू की सीडी, मोदी के लोकसभा और विधानसभा चुनाव के नामांकन फार्म की प्रति दाखिल की है। एडवोकेट सलीम के मुताबिक, अपराध सिद्ध होने पर छह महीने कारावास या जुर्माना या कारावास और जुर्माना दोनों की सजा का प्राविधान है।

सस्ती शोहरत पाने के लिए

इससे पहले भी कई लोग सस्ती शोहरत पाने के लिए फेमस फिल्म स्टार, पॉलिटिकल लीडर, क्रिकेटर्स के खिलाफ विभिन्न मामलों में कम्प्लेन केस दर्ज करा चुके हैं। जिसमें ज्यादातर केस या तो खारिज हो गए या वे पेंडिंग में पड़े है। हाल में ही कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह समेत अन्य सपा नेताओं के खिलाफ दर्ज तिरंगा केक काटने के मुकदमे में तो वादी ने ही अपना पल्ला झाड़ लिया।

इनके खिलाफ दर्ज हो चुके हैं कम्प्लेन केस

शहर की कोर्ट में राहुल गांधी, श्रीप्रकाश जायसवाल, शिवपाल सिंह, अमर सिंह, जया प्रदा, बाबा रामदेव, राम जेठमलानी, फिल्म स्टार शत्रुध्न सिन्हा, शाहरुख खान, सलमान खान, एमएफ हुसैन आदि के खिलाफ कम्प्लेन केस दर्ज हो चुके हैं।