छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : एमसीसी (नक्सली) एरिया कमांडर सपन डे के नाम पर परसुडीह के माइका फोल्ड कंपनी के मालिक हर्ष अग्रवाल से 30 लाख रुपये की रंगदारी मांगने के आरोपी बड़ा जामदा निवासी उमानाथ शर्मा, बर्मामाइंस कैरेज कॉलोनी निवासी मनोज कुमार शर्मा और संतोष यादव को शुक्रवार को प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी अर्पणा कुमारी की अदालत ने बरी कर दिया।

2011 का मामला

आरोपियों पर दूसरे के नाम पर रंगदारी मांगने व आ‌र्म्स एक्ट का मामला 25 सितंबर 2011 को सुंदरनगर थाना में दर्ज कराया गया था। आरोपी पक्ष के अधिवक्ता दिनेश कुमार ने बताया कि इस मामले के अनुसंधान पदाधिकारी के जजमेंट के दिन कोर्ट में उपस्थित नहीं होने के कारण अदालत ने यह फैसला दिया है। मामले में चार गवाही हुई थी। अदालत ने रंगदारी व आ‌र्म्स एक्ट के दोनों ही मामले में उन्हें बरी कर दिया।

तीन आरोपी किए गए थे गिरफ्तार

जानकारी हो कि 25 सितंबर 2011 को माइका मोल्ड कंपनी के मालिक हर्ष अग्रवाल से एमसीसी एरिया कमांडर सपने डे के नाम पर 30 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई थी। एरिया कमांडर के नाम से रंगदारी मांगने के मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने जांच-पड़ताल शुरू कर दी थी। मामले में पुलिस ने घटना के ही दिन तीनों आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था।

बाइक व देसी कट्टा बरामद

आरोपी के पास से पुलिस ने अपाचे मोटरसाइकिल व एक देशी कट्टा बरामद किया था। मामले में आरोपी उमानाथ शर्मा, मनोज कुमार शर्मा व संतोष यादव को अदालत से जमानत मिल गई, लेकिन बाद में उमानाथ शर्मा का दूसरे मामले में चाईबासा जेल भेज दिया गया। वर्तमान समय में उमानाथ शर्मा चाईबासा जेल में बंद हैं। शुक्रवार को वीसी के माध्यम से उसे अदालत में उपस्थित कराया गया।