-पोस्टमार्टम रिपोर्ट में तीनों की मौत डूबने से आयी, बिसरा प्रिजर्व, कोई इंजरी नहीं

-परिजनों ने रंजिश के तहत हत्या का आरोप लगाते हुए 5 लोगों पर दर्ज कराया केस

BAREILLY: मीरगंज के सैजना गांव में चचेरी बहनों पिंकी, प्रीति और शारदा की मौत मिस्ट्री बन गई है। तीनों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण डूबने से आया है। उनके शरीर पर कोई चोट के निशान नहीं मिले हैं। डॉक्टरों ने विसरा प्रिजर्व कर लिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से साफ हो गया है कि तीनों बहनों के साथ रेप नहीं हुआ है। ऐसे में, बड़ा सवाल है कि तीनों बहनें नदी में कैसे डूबी। यदि वे खुद डूबीं तो क्यों और उन्हें किसी ने डूबाकर मारा तो फिर क्यों। पुलिस इन्हीं सवालों के जवाब तलाशने में जुटी हुई है। परिजनों ने रंजिश के तहत हत्या का आरोप लगाते हुए गांव के 5 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। परिजनों ने हत्यारोपियों को फांसी की सजा दिलाने और सीबीआई की मांग की। वहीं दूसरे दिन भी मंत्री संतोष गंगवार, पूर्व सांसद प्रवीन सिंह ऐरन व अन्य जन प्रतिनिधियों के पहुंचने का सिलसिला जारी रहा।

इनके खिलाफ दर्ज हुआ केस

सैटरडे को तीनों बहनों की लाश मिलने के बाद परिजनों ने पहले अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। संडे को इस मामले में पिंकी के पिता बेनीराम ने जमीनी रंजिश के चलते गांव के छत्रपाल, उसके बेटे कुंवरपाल, भाई राजेंद्र, सोनू और राजेंद्र पंडित ने तीनों का किडनैप कर गला दबाकर हत्या करना और पहचान छिपाने के लिए तेजाब डालकर शव नदी में बहा देने का मुकदमा दर्ज कराया है।

रात भर चला पोस्टमार्टम

सनसनीखेज मामला होने के चलते सैटरडे रात पुलिस ने डॉक्टरों के पैनल से दोनों बहनों प्रीति और पिंकी का पोस्टमार्टम कराया। करीब सुबह 5 बजे पोस्टमार्टम खत्म हुआ। संडे को तीनों बहनों का अंतिम संस्कार किया गया। गांव में दूसरे दिन भी तीन बहनों की मौत की चर्चा होती रही लेकिन कोई खुलकर कुछ बोलने को तैयार नहीं था।

क्या तीनों ने किया सुसाइड

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद मामला सुलझने की बजाय उलझ गया है। क्योंकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण सिर्फ डूबने से हुई है। तीनों ने किसी वजह से सुसाइड किया है तो उन्होंने इसके लिए अलग-अलग स्थान क्यों चुना। और सुसाइड किया है तो उसकी वजह क्या है। चर्चा है कि उनका गांव के तीन युवकों से अफेयर था लेकिन ऐसे कौन से हालात हो गए जो उन्हें जान देनी पड़ गई।

क्या सिर्फ हादसा है

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से यह भी कहा जा सकता है कि तीनों के साथ कोई हादसा हुआ है और उनकी डूबने से मौत हो गई है। लेकिन एक साथ तीनों कैसे डूब गई। क्या एक बहन के डूबने के बाद दो बहनें उसे बचाने में डूब गई लेकिन उनकी लाश अलग-अलग जगह पर कैसे पहुंची क्योंकि नदी में पानी का बहाव नहीं है।

क्या रंजिश में ही हुई हत्या

परिजनों ने 5 लोगों के खिलाफ जमीनी रंजिश में हत्या का मुकदमा दर्ज करा दिया है लेकिन सबसे बड़ा सवाल खड़ा होता है कि क्या इसी वजह से तीनों की हत्या हुई है। लेकिन तीनों के शरीर पर चोट के निशान नहीं हैं। ऐसे में सिर्फ ये हो सकता है कि तीनों बहनों को नशीला पदार्थ खिलाकर नदी में फेंक दिया गया हो। या फिर अफेयर का राज छिपाने के चलते ऐसा किया गया हो।

कहीं ऑनर किलिंग तो नहीं

तीनों बहनों की हत्या आसानी से कोई जानकार ही कर सकता है। हो सकता है कि लड़कियों के परिवार के किसी सदस्य ने सम्मान के चलते तीनों की प्लानिंग के तहत हत्या की हो। पोस्टमार्टम हाउस पर रात में परिवार के किसी खास सदस्य का न होना, परिवार के मेल मेंबर्स का बिहेवियर व अन्य प्वाइंट इस ओर पुलिस का शक ऑनर किलिंग की ओर बढ़ा रहे हैं।