- वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं सीपीएमटी प्रवेश पत्र

- केजीएमयू ने सीपीएमटी के लिए पूरी की तैयारी

- जीपीएस और जैमर की सिक्योरिटी के बीच होगी परीक्षा

LUCKNOW@Inext.co.in

LUCKNOW: 20 जुलाई को होने वाली कम्बाइंड प्री मेडिकल टेस्ट-2014 (सीपीएमटी) के एडमिट कार्ड अभ्यर्थीवेबसाइट www.upcpmtee2014.com से डाउनलोड कर सकते हैं। केजीएमयू ने सभी तैयारियां पूरी कर एडमिट कार्ड वेबसाइट पर उपलब्ध करा दिए हैं। साथ ही सभी क्.09 लाख अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड ई-मेल से भी भेजे जाएंगे। सभी को एसएमएस से भी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की जानकारी दी जाएगी। इस पूर्व इसी एग्जाम का पेपर लीक होने के कारण एग्जाम वाले दिन ही इसे निरस्त कर दिया गया था।

क्भ् जिलों में ख्09 सेंटर्स

सीपीएमटी-ख्0क्ब् केचीफ कोऑर्डिनेटर प्रो। एके सिंह ने बताया कि एडमिट कार्ड वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए हैं। अभ्यर्थी इसे डाउनलोड कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि ख्0 जुलाई को होने वाली परीक्षा सुबह क्0 बजे से क् बजे तक होगी। पहले यह परीक्षा सुबह 9 बजे से क्ख् बजे तक थी। प्रदेश भर में क्भ् जिलों में ख्09 सेंटर्स पर एग्जाम कंडक्ट कराया जा रहा है। इस बार परीक्षा के लिए कड़े सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं। इस परीक्षा का ख्9 जुलाई तक रिजल्ट घोषित होने की सम्भावना है। परीक्षा के दौरान फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी कराई जाएगी। इसके साथ ही जैमर से भी परीक्षा को निगरानी में रखा जाएगा। पहले चरण की काउंसिलिंग फ् से 8 अगस्त तक चलेगी।

जीपीएस सिस्टम से रखेंगे निगाह

केजीएमयू के सूत्रों के अनुसार इस बार सीपीएमटी परीक्षा के लिए प्रश्न पत्रों को जबरदस्त सिक्योरिटी की व्यवस्था की जा रही है। पेपर के बॉक्स को जीपीएस सिस्टम से लैस किया जाएगा। पल पल इन पर निगाह रखी जाएगी अगर किसी बॉक्स से छेड़छाड़ होती है उसकी जानकारी तुरंत केजीएमयू तक पहुंच जाएगी। केजीएमयू प्रशासन ने यह व्यवस्था इसलिए की है कि सबसे ज्यादा रास्ते से ही पेपर लीक होने की आशंका होती है।