-अवैध आतिशबाजी शॉप को बंद कराने के संडे शाम एसएसपी ने दिए थे पुलिस को आदेश

-एसएसपी का आदेश भी नहीं फॉलो करा पाई पुलिस तंग मार्केट में भी सज गई आतिशबाजी की शॉप

>

BAREILLY :

शहर में गली मोहल्लों में बिना लाइसेंस के आतिशबाजी की बिक्री पर रोक है। इसके लिए प्रशासन एक अस्थाई आतिशबाजी मार्केट का आयोजन कराता है। जिससे गली मोहल्लों में आतिशबाजी से होने वाले हादसों से बचा जा सके। नियम को सख्ती से पालने कराने के लिए एसएसपी जोगेन्द्र कुमार ने संडे रात सभी एसएचओ और चौकी प्रभारियों को आदेश भी जारी किया था। कि किसी भी चौकी या थाना क्षेत्र के मोहल्लों में आतिशबाजी बगैर लाइसेंस के नहीं बेची जाएगी। इसके बाद भी किसी के क्षेत्र में अवैध आतिशबाजी बिक्री मिलती है तो संबंधित चौकी इंचार्ज के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी भी दी थी। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने मंडे को रियलिटी चेक किया तो पोल खोलने वाली हकीकत सामने आ गई।

मोहल्ला नवादा शेखान

बारादरी थाना के मोहल्ला कटरा चांद खां मौर्या मंदिर के पास सुबह करीब नौ बजे से मोहल्ले वालों ने आतिशबाजी की शॉप्स सजने लगी। जब दुकानदारों से जानकारी ली तो उन्होने बताया कि मोहल्ले में आतिशबाजी बेचने के लिए उन्होंने कोई अनुमति किसी से नहीं ली है।

गुलाब बाड़ी रोड

बारादरी के गुलाबाड़ी रोड पर सुबह से ही रोड पर आतिशबाजी की शॉप लग गई। रोड पर दोनों तरफ सजी दुकानदारों से जब जानकारी ली तो उनके पास भी कोई प्रशासन की अनुमति नहीं मिली। आतिशबाजी शॉप ओनर ने बताया कि उन्हें तो कभी अनुमति नहीं लेनी पड़ती है। इसीलिए उन्होने इस बार भी अनुमति नहीं ली है।

सुभाषनगर मार्केट

सुभाषनगर थाना के मेन मार्केट वाली तंग गली में भी नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए आतिशबाजी की शॉप लगी हुई थी। जबकि इस रोड पर लोगों को वाहन निकालने पर जाम का सामना करना पड़ता है इसके बाद भी पुलिस की नजर इस तरफ नहीं गई।

मढ़ीनाथ और शांति विहार

सुभाषनगर थाना के मोहल्ला मढ़ीनाथ और शांति विहार में भी पुलिस की अनदेखी के चलते आतिशबाजी की शॉप सजी हुई है। जबकि रोड पर सजी आतिशबाजी की शॉप के चलते रोड पर भी जाम की स्थित बन जाती है। इसके बाद भी पुलिस अवैध आतिशबाजी की शॉप लगाने वालों पर कार्रवाई नहीं करती है।

-------------------

अवैध आतिशबाजी शॉप लगाने वालों के खिलाफ टीम से चेकिंग कराई जाएगी। कोई अवैध शॉप लगाएगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

केएन रावत, सीएफओ