- तड़के ही स्टोर्स पर लग जा रही पब्लिक की लाइन

- फॅार्म न मिलने से एक्टिवेशन में छूट रहा पसीना

GORAKHPUR: शहर के युवाओं की आजकल नींद उड़ गई है। जियो का सिम लेने के लिए सुबह से स्टोर्स पर लाइन लग जा रही है। जियो की ऑफिसियल लांचिंग के बाद इसका क्रेज जबर्दस्त बढ़ा है। रविवार सुबह शहर के स्टोर्स पर युवा पहुंचकर घंटों दुकान खुलने का इंतजार करते रहे। कंपनी से जुड़े लोगों का कहना है कि सिमकार्ड की मारामारी मची है।

सिम कार्ड छोडि़ए, फॉर्म भी गायब

जियो सिम का क्रेज इस कदर है कि हर कोई इसके लिए बेकरार नजर आ रहा है। शहर के युवा इसको पाने के लिए मुंहमांगी कीमत देने को तैयार हैं। लेकिन इसके बाद भी उनको सिमकार्ड नहीं मिल पा रहा है। बमुश्किल सिम मिल भी गया तो कनेक्शन चालू करने के लिए कस्टमर एप्लीकेशन फॉर्म मिलना मुश्किल है। एक हफ्ते पूर्व लिए गए सिमकार्ड एक्टिव न होने से भी कस्टमर परेशान हैं। कंपनी से जुड़े लोगों का कहना है कि जबर्दस्त डिमांड की वजह से सिमकार्ड और फॉर्म की किल्लत हो गई है। बताया जाता है कि एक हफ्ते में बायोमैट्रिक मशीन लग जाएगी। इससे फॉर्म की फीडिंग में सुविधा हो जाएगी। पहचान के रूप में आधार कार्ड देने वाला नंबर 15 मिनट के भीतर एक्टिवेट हो जाएगा।

शहर में यह हैं हालात

- कंपनी के रिटेल शॉप 04

- शहर, आसपास में डिस्ट्रीब्यूटर 14

- सात दिनों में सिम के आवेदन एक लाख 30 हजार

क्या आ रही समस्याएं

- स्टॉफ कम होने से फार्म की इंट्री में प्रॉब्लम

- सभी जगहों पर कस्टमर्स की लग रही लंबी लाइन

- सर्वर बैठने से डॉटा की फीडिंग में आ रही समस्या

- पेडिंग बढ़ने से एक्टिवेशन में लग रहा लंबा समय

जियो का लोगों में जबर्दस्त क्रेज है। इसके लिए लोग परेशान हैं। एक्टिवेशन न होने से प्रॉब्लम आ रही है। जल्द ही यह समस्या दूर हो जाएगी।

समीर कुमार, डिस्ट्रीब्यूटर