जंक्शन पर बन रहे स्काई वॉक का किया निरीक्षण

पटना से नई दिल्ली जाते वक्त औचक निरीक्षण का बनाया प्लान

ALLAHABAD: रेलवे में सीआरबी लेवल के ऑफिसर्स वैसे तो प्रोटोकॉल के तहत ही कहीं आते-जाते हैं। लेकिन रेलवे के नए सीआरबी अश्विनी लोहानी ने गुरुवार को पटना से नई दिल्ली जाते वक्त अचानक इलाहाबाद जंक्शन पर उतरकर रेलवे की पुरानी परंपरा को न सिर्फ तोड़ा, बल्कि एनसीआर के अधिकारियों को भी चौंका दिया। अचानक इलाहाबाद जंक्शन पहुंचे सीआरबी ने जंक्शन पर शुरू हुए स्काई वॉक वर्क का निरीक्षण किया।

रास्ते में बनाया प्लान

जोगबनी से आनंद विहार टर्मिनल जाने वाली सीमांचल एक्सप्रेस से सीआरबी अश्विनी लोहानी पटना से नई दिल्ली लौट रहे थे। लौटते वक्त उन्होंने अचानक इलाहाबाद जंक्शन के निरीक्षण का प्लान बनाया। अधिकारियों को इत्तला किया गया। इसके साथ ही एनसीआर के साथ ही इलाहाबाद मंडल के अधिकारी अलर्ट हो गए। अपने निर्धारित समय से करीब चार मिनट पहले ही 11.45 बजे सीमांचल एक्सप्रेस इलाहाबाद जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर दो पर पहुंची।

स्काई वॉक का किया निरीक्षण

यहां डीआरएम संजय कुमार पंकज, स्टेशन डायरेक्टर पीके शर्मा के साथ ही रेलवे के अन्य अधिकारी पहले से मौजूद थे। प्लेटफॉर्म पर उतरते ही सीआरबी ने प्लेटफार्म नंबर 2-3 से शुरू हुए स्काई वॉक निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। सीआरबी को बताया गया कि फ‌र्स्ट फेज में पब्लिक एफओबी से लेकर लाइन शाह बाबा एफओबी तक पुल बनेगा, जिसे कुंभ से पहले पूरा करने का टारगेट है। सेकेंड फेज में लाइन शाह बाबा एफओबी से लेकर स्मिथ रोड एफओबी, थर्ड फेज में पब्लिक एफओबी से लेकर प्लेटफार्म नंबर एक से 11 के बीच प्रस्तावित एफओबी से मिलाया जाएगा। टोटल 557 मीटर लंबा स्काई वॉक होगा।

समय से पूरा करें सभी काम

कुंभ मेला के मद्देनजर प्रस्तावित अन्य कार्यो के डेवलपमेंट की जानकारी सीआरबी ने ली और सभी कार्यो को समय से पूरा करने का आदेश दिया। पैसेंजर्स फैसिलिटी पर विशेष ध्यान देने के साथ ही सेफ्टी पर फोकस का आदेश दिया। करीब आठ मिनट तक ट्रेन प्लेटफार्म पर खड़ी रही।

विंडो इंस्पेक्शन किया

इलाहाबाद मंडल के अधिकारी भी सीआरबी के साथ सीमांचल एक्सप्रेस से कानपुर तक गए। रास्ते में सीआरबी ने इलाहाबाद से कानपुर के बीच तक विंडो इंस्पेक्शन किया। कमियों में सुधार का आदेश रेलवे के अधिकारियों को दिया।