Meerut. अक्षय तृतीया पर येलो गोल्ड खासा डिमांड में होता है. ट्रेडिशंस के हिसाब से अधिकतर लोग इसे ही खरीदना पसंद करते हैं. लेकिन इस बार व्हाइट गोल्ड और प्लेटिनम के शौकीन भी कम नहीं हैं. ज्वैलर्स के यहां इनका काफी क्रेज देखा जा रहा है. खासतौर से यंग जनरेनशन के अलावा मिडिल क्लास में इसकी डिजाइनर व इनोवेटिव ज्वेलरीज काफी पापुलर हैं.

वेस्टर्न डिजाइंस बनी पंसद

व्हाइट गोल्ड और प्लेटिनम की ज्वैलरी कई ब्रांडेड ज्वैलर्स ने बाजार में उतारी हुई है. इसके अलावा अन्य ज्वैलर्स भी अब वेस्टर्न डिजांइस में इनकी ज्वैलरी बनाने लगे हैं. ज्वैलर्स बताते है कि वेस्टर्न ज्वैलरी काफी हल्की होती है और कैरी करने में भी आसान होती है. जबकि इसके डिजाइंस काफी ऐलिगेंट होते हैं और रोयल लुक देते है. वर्किंग वीमन के अलावा यंग जनरेशन में इनकी डिमांड काफी ज्यादा है. इन्हें बहुत बारीकी से तराश कर डायमंड लगाएं जाते है जो अलग ही लुक देता है.

रिग्स और ब्रेसलेट का क्रेज

गोल्ड और सिल्वर की ज्वैलरी से अलग व्हाइट गोल्ड में रिंग्स और बेसलेट को लेकर अच्छी खासी दिवानगी देखी जा रही है. खासतौर से डायमंड जड़ाऊ रिंग्स की डिमांड ज्यादा है. खूबसूरत होने के साथ अब यह पॉकेट फ्रेंडली भी हो गई है ऐसे में कस्टमर्स की अधिकतर डिमांड इन्हीं को लेकर है. वहीं व्हाइट गोल्ड में बैंग्लिस और सिंगल नेकपीस भी खासा पसंद किया जा रहा है. ज्वैलर्स का कहना है कि इस तरह की ज्वैलरी को कहीं भी कैरी किया जा सकता है. इसलिए इसको लेकर काफी क्रेज है.

इनकी भी है डिमांड

येलो गोल्ड में ट्रेडिशनल लुक के लाइट वेट ज्वैलरी

लाइव वेट के प्लेटिनम इयर रिंग्स, टॉप्स और फिंगर रिंग काफी पसंद की जा रही है.

कट डायमंड के साथ प्लेटिनम के ईयर रिंग्स और रिंग का जबरदस्त क्रेज है.

अक्षय तृतीया पर ट्रेडिशनल ज्वैलरी के साथ इस बार व्हाइट गोल्ड और प्लेटिनम का भी खासा क्रेज है. यंग जेनरेशन में रिंग्स और ईयररिंग्स काफी पसंद किए जा रहे हैं.

सर्वेश सर्राफ, महामंत्री, सर्राफा एसोसिएशन

प्लेटिनम और व्हाइट गोल्ड पॉकेट फ्रेंडली हो गए हैं. प्लेटिनम की रिंग 25 से 30 हजार में पड़ रही हैं. करीब 25 प्रतिशत कस्टमर अब इनकी ही डिमांड कर रहा है.

विनेश तोमर, सदर ज्वैलरी एंड रुद्र केंद्र