-रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप सी में आज से ग्रीनपार्क में होगा मुकाबला -3 मैच जीतकर ग्रुप में पहले स्थान पर है राजस्थान तो यूपी दूसरे पायदान पर

KANPUR (27 Nov): ग्रीनपार्क में बुधवार को जब यूपी और राजस्थान की टीमें अपने चौथे रणजी ट्रॉफी मुकाबले के लिए उतरेंगी तो एलीट ग्रुप सी में टॉप पर चल रही इन टीमों के बीच कांटे का मुकाबला देखने को मिलेगा। एलीट ग्रुप सी में राजस्थान की टीम अपने सभी तीनों मैच जीतकर 18 प्वॉइंट्स के साथ टॉप पर है, जबकि 3 में से 2 जीत और एक ड्रा के साथ यूपी 17 प्वॉइंट्स लेकर दूसरे स्थान पर है। ग्रुप में तीन राउंड के बाद इन दोनों ही टीमों का दबदबा रहा है और अब देखने वाली बात ये होगी कि इस मैच में कौन सी टीम अपना दबदबा कायम रखेगी।

घरेलू मैदान का मिलेगा फायदा

यूपी को घरेलू मैदान का फायदा मिलने की संभावना है। इसी मैदान पर यूपी ने एक से चार नवंबर के बीच खेले गए मैच में गोवा को पारी और 247 रनों से हराया था। कप्तान अक्षदीप नाथ को अपने खिलाडि़यों से इस मैदान पर इसी प्रदर्शन की उम्मीद होगी। गोवा के अलावा यूपी ने ओडिशा को 10 विकेट से हराया था, जबकि सर्विसेज के खिलाफ मैच ड्रा रहा था। हालांकि उस मैच में भी यूपी जीत का दावेदार था। यूपी के लिए युवा बल्लेबाजों ने अब तक जबर्दस्त प्रदर्शन किया है। प्रियम गर्ग, रिंकू सिंह और माधव कौशिक अपने पहले ही सीजन में सेंचुरी जमा चुके हैं। वहीं कप्तान अक्षदीप नाथ 3 मैचों में 2 सेंचुरीज के दम पर 409 रन बनाकर टॉप स्कोरर बने हुए हैं। टीम को अनुभवी सुरेश रैना की मौजूदगी का भी फायदा मिलेगा, जिनका ग्रीनपार्क में अच्छा प्रदर्शन रहा है। वहीं गेंदबाजों की बात करें तो अंकित राजपूत और शिवम मावी की अगुवाई में यह काफी मजबूत है। अंकित 3 मैचों में 19 विकेट ले चुके हैं, जबकि मावी के नाम 14 विकेट हैं। स्पिनर सौरभ कुमार ने भी 10 विकेट हासिल किए हैं।

लाजवाब रहा राजस्थान का प्रदर्शन

दूसरी तरफ, राजस्थान का प्रदर्शन भी लाजवाब रहा है। इस मैच से पहले उसने जम्मू-कश्मीर, सर्विसेज और झारखंड को मात दी है। चेतन बिष्ट ने जहां टीम की ओर से 3 मैचों में एक सेंचुरी के दम पर 318 रन बनाए हैं तो वहीं अमित कुमार गौतम 272 रन बनाकर लाजवाब फॉर्म में हैं। कप्तान अशोक मनेरिया भी 241 रन बना चुके हैं और यूपी के खिलाफ अपनी टीम को बढ़त दिलाने की कोशिश करेंगे। गेंदबाजी की बात करें तो 3 मैचों में 20 विकेट चटका चुके राहुल चाहर से कप्तान को काफी उम्मीदें होंगी। वहीं 19 विकेट ले चुके तनवीर मशरत-उल-हक भी यूपी के बल्लेबाजों पर अंकुश लगाने की कोशिश करेंगे। 12 विकेट ले चुके नाथू सिंह भी अपनी तेजी से चौंकाएंगे।

----------------

पहले होटल फिर ड्रेसिंग रूम में रैना का बर्थडे

भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ी और यूपी की रणजी टीम का हिस्सा सुरेश रैना मंगलवार को 32 वर्ष के हो गए। इस मौके पर टीम के साथियों ने पहले होटल में और फिर ड्रेसिंग रूम में केक काटकर उनका बर्थडे सेलिब्रेट किया। होटल में होटल स्टाफ की ओर से केक का अरेंजमेंट किया गया था, जबकि ड्रेसिंग रूम में एक केक यूपीसीए की ओर से तो दूसरा साथियों की ओर से मंगाया गया। इस दौरान टीम के कोच मंसूर अली खान, मैनेजर संजीव जखमोला, यूपीसीए के डायरेक्टर एसके अग्रवाल और मीडिया मैनेजर तालिब समेत पूरी टीम मौजूद रही।