सीरीज जिताने वाला शतक समर्पित किया दिवंगत गैंडे को
कानपुर। इंडियन क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ चल रही सीरीज के अंतिम T20 मैच में दमदार शतक के साथ-साथ नाबाद पारी खेली। इस मैच के दौरान रोहित ने सिर्फ 56 गेंदों पर 11 चौके और 5 छक्कों की मदद से अपने करियर का तीसरा T20 शतक बनाया। ईएसपीएन क्रिकइन्फो के डेटा के मुताबिक इस शतक के साथ रोहित शर्मा टी-20 इंटरनेशनल मैच में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। इस शतक से जुड़ी एक और खास बात यह रही कि रोहित ने अपना शतक 'सूडान' नाम के उस गैंडे को समर्पित कर दिया है जिसकी इसी साल मार्च महीने में मौत हो गई थी। 45 साल का यह गैंडा बीमारी के कारण केन्या में मर गया था और सूडान पूरी दुनिया में नॉर्दर्न सफेद गैंडे की प्रजाति का आखरी नर वारिस था।
रोहित शर्मा ने यूं जीता सबका दिल,t20 का तीसरा शतक समर्पित कर दिया सूडान को!


अपना शतक सूडान को समर्पित करते हुए रोहित ने एक ट्वीट किया है। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि मेरी यह पारी दुनिया से विदा ले चुके मेरे दोस्त सूडान को समर्पित है। इसके अलावा उन्होंने लिखा क्या हम कोई ऐसा रास्ता ढूंढ सकते हैं जिससे यह दुनिया हम सभी के लिए बहुत अच्छी बन जाए।
रोहित शर्मा ने यूं जीता सबका दिल,t20 का तीसरा शतक समर्पित कर दिया सूडान को!


बता दें कि क्रिकेटर रोहित शर्मा साल 2015 में अपनी सगाई के बाद रितिका सजदेह के साथ अफ्रीका के सफारी टूर पर थे। उस दौरान रोहित ने सूडान नाम के एस आखरी नॉर्दर्न व्‍हाइट गैंडे के साथ कई तस्वीरें भी खिंचवाई थी और उन्होंने यह तस्वीरें अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर भी की थीं। इसी साल मार्च में जब सूडान की मौत हुई थी तो रोहित ने उसे श्रंद्धाजलि देते हुए यह पोस्‍ट इंस्‍टाग्राम पर की थी।
रोहित शर्मा ने यूं जीता सबका दिल,t20 का तीसरा शतक समर्पित कर दिया सूडान को!


बता दें कि पूरी दुनिया में जिंदा नॉर्दर्न सफेद गैंडों की संख्या सिर्फ दो है और वो दोनो ही मादा हैं। सूडान इस प्रजाति का आखरी नर गैंडा था। इसलिए वह काफी सालों से चर्चा में था, उसकी सुरक्षा का आलम यह था कि उसकी सुरक्षा के लिए सिक्योरिटी गार्ड तैनात रहते थे।

सिर्फ 3 भारतीय लगा पाए टी-20 शतक, रोहित ने लगाए तीन बार तो कोहली कर रहे इंतजार

Cricket News inextlive from Cricket News Desk