-बनारस पुलिस के फैंटम दस्ता के बेड़े में शामिल हुई हाईटेक 25 बाइक

-सकरी गली और मोहल्लों में घटना के बाद अपराधियों को दबोचना होगा आसान

गली-मोहल्लों में वारदात को अंजाम देकर भागने वाले अपराधियों पर अब कहर बनकर टूटेगा बनारस पुलिस की फैंटम दस्ता। हाईटेक संसाधनों से लैस फैंटम दस्ता के बेड़े में 25 और बाइक शामिल की गई है। शुक्रवार को पुलिस लाइन में आयोजित समारोह के दौरान एडीजी जोन पीवी रामाशास्त्री ने हरी झंडी दिखाकर फैंटम दस्ता को रवाना किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व में 40 फैंटम दस्ता को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था, इसके बाद शासन से अनुमति मिलने पर फैंटम दस्ता में 25 बाइक और शामिल की गई।

आर्मी, एनडीआरएफ ने किया है ट्रेंड

सरहद पार दुश्मनों के दांत खट्टे करने वाली आर्मी और आपदा के समय आमजन को बचाने वाली एनडीआरएफ और चिकित्सकों की टीम ने फैंटम दस्ता को ट्रेंड किया है। समारोह में आइजी रेंज दीपक रतन, एसएसपी आरके भारद्वाज, एसपी सिटी दिनेश सिंह, एसपी ट्रैफिक सुरेश चंद्र रावत, एसपी क्राइम ज्ञानेंद्र नाथ प्रसाद आदि रहे। संचालन एडीजी स्टाफ ऑफिसर राजेश श्रीवास्तव ने किया।

वर्दी में कैमरा, बाइक में रस्सी-डंडा

फैंटम दस्ता की खासियत यह है कि सिपाहियों की वर्दी में पेन कैमरा लगा है। जिससे घटनास्थल पर इनके पहुंचने के बाद होने वाली प्रत्येक गतिविधियां कैद होंगी। नाइन एमएम की पिस्टल से लैस फैंटम दस्ता को फ्लोरेंस जैकेट, हेलमेट के साथ ही हथकड़ी दी गई है। जीपीएस लगी बाइक में हूटर, माइक, रस्सी, टॉर्च, डंडा, मेडिकल किट रखने की सुविधा है।